वायरल वीडियो

8 वर्षीय बेटे का शव कंधे पर रख बाइक से ले जाने को मजबूर हुआ पिता, एंबुलेंस वालों ने नहीं की मदद

देश-दुनिया के अक्सर ऐसे कई मामले देखने और सुनने को मिल जाते हैं, जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान हो जाता है। अक्सर कई मामले ऐसे भी हमें सुनने में आते हैं, जो मानवता को शर्मसार कर देते हैं।

इसी बीच आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में मानवता को शर्मसार कर देने वाला कुछ एक ऐसा ही मामला निकल कर सामने आया है, जहां पर एक लाचार पिता अपने 8 साल के बेटे का शव कंधे पर लादकर बाइक पर ले जाने को मजबूर हो गया। क्योंकि उसे अपने बेटे का शव ले जाने के लिए गाड़ी नहीं मिली।

दरअसल, आज हम आपको जिस घटना के बारे में बता रहे हैं। यह आंध्र प्रदेश में नेल्लोर जिले के संगम गांव की है, जहां पर एंबुलेंस चालकों ने मदद करने से इनकार कर दिया था, जिसके चलते एक लाचार पिता को अपने 8 वर्षीय बेटे के शव को कंधे पर रखकर बाइक से घर ले जाना पड़ा।

नहर में डूबने से हुई थी मौत

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस घटना को लेकर ऐसा बताया जा रहा है कि नेल्लोर जिले के कनिगिरी जलाशय की मुख्य नहर में बुधवार को दो बच्चे डूब गए थे, जिसके चलते उनकी मृत्यु हो गई थीं। तहसीलदार के मुताबिक, श्रीराम (8) और ईश्वर (10) नाम के दो बच्चे नहर में डूब गए थे। ग्रामीणों के द्वारा ईश्वर के शव को नहर से निकाल कर घर ले जाया गया था।

जबकि श्रीराम को पानी से निकालने के बाद उसके पिता इलाज के लिए उसे तत्काल नजदीकी पीएचसी ले गए। जब स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने जांच की, तो उसके बाद उन्होंने श्रीराम को मृत घोषित कर दिया था। डॉक्टर के मुताबिक, बच्चे को मृत लाया गया था। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

एंबुलेंस वालों ने मदद करने से कर दिया इनकार

वहीं डॉक्टर ने एंबुलेंस सेवा से शव को घर ले जाने के लिए कहा। इसके बाद श्रीराम के पिता एंबुलेंस वाले के पास पहुंचे, लेकिन उसने शव ले जाने से इनकार कर दिया। इसके साथ ही वाहन नहीं उपलब्ध होने की बात कही। इसके बाद दूसरे वाहन का इंतजाम होने की प्रतीक्षा करने के बदले पिता अपने बच्चे के शव को मजबूरी में बाइक से घर ले गए। पीएचसी से घर की दूरी एक किलोमीटर से भी कम है। इस पूरी घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने आया, उसके बाद राज्य में राजनीति बयानबाजी तेज हो गई।

घटना पर तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने जताया दुख

वहीं तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में यह लिखा कि “निष्ठुरता और उदासीनता का भयावह प्रसंग। आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के संगम में एक पिता को अपने प्यारे बच्चे के शव को बाइक पर ले जाना पड़ा क्योंकि अस्पताल के अधिकारी एम्बुलेंस की व्यवस्था नहीं कर सके। यह ध्यान देने योग्य है कि एक सप्ताह के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है। सीएम वाईएस जगन प्रशासन की बात आती है तो वह हृदयहीन और अनजान साबित होता है।”

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्य नारा लोकेश ने सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में यह लिखा है कि “नेल्लोर में एक और अमानवीय घटना हुई। यह अफसोस की बात है कि जब पीड़ित पिता ने एम्बुलेंस के लिए भीख मांगी तो अस्पताल के कर्मचारियों ने मानवीय प्रतिक्रिया नहीं दी।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button