बॉलीवुड

मां की पिक्चर शेयर कर इमोशनल हुए धर्मेंद्र, लिखा- ‘मां ने कहा था तेरे नाना नानी जिंदा हैं…’

फिल्म इंड्रस्ट्री में अपनी एक्टिंग के द्वारा लाखों दिलों को जीतने वाले मशहूर और दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र बहुत लंबे समय से फिल्मों से दुरी बनाये हुए हैं. फिल्मो से दूर रहने के बाद भी धर्मेंद्र सोशल मीडिया के द्वारा अपने फैंस से जुड़े रहते हैं और अक्सर अपनी लाइफ की कुछ यादें शेयर करते रहते हैं. अक्सर धर्मेंद्र को सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए भी देखा गया है. अब एक बार फिर से धर्मेंद्र ने एक पोस्ट शेयर की है. सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को शेयर करते हुए वह एक बार फिर से बहुत इमोशनल हो गए हैं. हाल ही में धर्मेंद्र ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर अपनी मां की एक पिक्चर शेयर की है. अपनी माँ की इस तस्वीर को शेयर करते हुए धर्मेंद्र ने एक किस्सा बताया है.


किस्सा बताते हुए धर्मेंद्र बहुत ज़्यादा इमोशनल हो गए थे. धर्मेंद्र ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा , ‘दिल से जुदा हूं…दोस्तों, कह देता हूं, छोटा था. मां से कह बैठा, तू कभी छोड़ के न जाएगी मुझे…तू हमेशा जिंदगा रहेगी. सीने से लिपटा लिया मां कहने लगी, तेरे नाना नानी जिंदा हैं क्या? मैं भी तो, उन बिन जिंदा हूं…’ इस तरह धर्मेंद्र अपनी माँ को याद करते हुए इमोशनल हो गए. धर्मेंद्र के इस ट्वीट पर उनके फैंस और कई सोशल मीडिया यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. धर्मेंद्र अधिकतर सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी यादें ताजा करते हुए इमोशनल हो जाते हैं. कुछ दिनों पहले ही धर्मेंद्र ने अपने पुराने घर की तस्वीर शेयर की थी. घर की तस्वीर को शेयर करते हुए वो अपने बचपन की यादों में खो गए और फिर से इमोशनल हो गए. धर्मेंद्र ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर अपने पुराने घर की पिक्चर शेयर की थी. इस पिक्चर को शेयर करते हुए धर्मेंद्र ने अपने बाबूजी और बचपन की यादों को मिस किया था.

पिक्चर को शेयर करते हुए उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा- “मेरे बाबू जी का घर, इस दर से आते-जाते, उस के दर पर माथा टेकते, दुआएं मांगते गुजरता था मैं. आभारी हूं उस ने सुन ली, इस दर ने बड़े प्यार से आशीर्वाद दे कर विदा किया था. ये घर मेरे बाबू जी का घर है, यहीं बचपन गुजरा था. बहुत याद आता है दोस्तों!!! अपने अगले ट्वीट में धर्मेंद्र ने लिखा, “खुशियां बांटता, दर्द सुनाने लगा. नहीं-नहीं, आज के बाद कभी नहीं.” धर्मेंद्र की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद ऐसा कह सकते है की उन्हें अपने पुराने घर की बहुत याद आ रही हो, इसके अलावा वह अपने बचपन को भी बहुत मिस कर रहे हों.

हम आपको बता दें कि एक्टर धर्मेंद्र फिल्म इंड्रस्ट्री के उन दिग्गज कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बहुत सी शानदार और हिट फिल्में दी हैं. धर्मेंद्र ने साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. इसके अलावा धर्मेंद्र को 1970 के दशक में वर्ल्ड के सबसे हैंडसम पुरुष का खिताब भी मिल चुका है. धर्मेंद्र ने आखिरी बार फिल्म ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ में काम किया था. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल और बॉबी देओल भी मुख्य भूमिका में नज़र आये थे. यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button