बॉलीवुड

बॉलीवुड की 7 प्रेम कहानियां जो रह गई थी अधूरी, यदि पूरी होती तो आज पति-पत्नी होते ये सितारें

बॉलीवुड फिल्मों में प्रेम कहानियां बड़ी लोकप्रिय होती हैं. जब भी हम किसी फिल्म को देखते हैं तो उसमे अंत में अधिकतर हैप्पी एंडिंग ही होती हैं. मतलब हीरो और हिरोइन अंत में मिल जाते हैं और उनकी शादी हो जाती हैं. पर रियल लाइफ फिल्मों से बहुत अलग होती हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की रियल लाइफ की कुछ ऐसी प्रेम कहानियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी शुरुआत तो अच्छी थी लेकिन अंत अधूरा ही रह गया.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ फिल्म से शिल्पा और अक्षय की लव स्टोरी शुरू हुई थी. इन दोनों के अफेयर के चर्चे इतने तेज़ थे कि इनकी शादी करने की खबर भी आई थी. हालाँकि फिर अक्षय का दिल ट्विंकल खन्ना पर आ गया और शिल्पा ने अक्षय से ब्रेकअप कर लिया. यदि उस समय अक्षय ट्विंकल को देख नहीं फिसलते तो शायद आज शिल्पा और अक्षय हस्बैंड वाइफ होते.

मीनाक्षी सेशाद्री और कुमार सानू

कुमार सानू 90 और 2000 के दशक के पॉपुलर सिंगर हैं जबकि मीनाक्षी अपने जमाने की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस रही हैं. इन दोनों की पहली मुलाकात ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’ गाने के दौरान हुई थी. ये पहली नजर का प्यार था. हालाँकि तब कुमार की पहली बीवी के तलाक का नोटिस चर्चा का विषय बन गया था. ऐसे में मीनाक्षी ने कुमार सानू से ब्रेकअप कर अमेरिका में रहने वाले इवेस्टमेंट बैंकर से ब्याह रचा लिया.

ऋतिक रोशन और करीना कपूर

बहुत कम लोग जानते हैं कि ऋतिक और करीना एक समय रिलेशनशिप में थे. इनके प्यार की शुरुआत ‘मैं प्रेम की दीवानी हूँ’ फिल्म से हुई थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों शादी भी कर सकते हैं. पर तब ऋतिक सुजैन को डेट करने लगे और करीना को लेकर उनका प्यार खत्म हो गया.

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण

दीपिका और रणबीर बॉलीवुड के सबसे फेवरेट और चर्चित लव कपल हुआ करते थे. दीपिका ने तो रणबीर के के नाम का टैटू भी गले में गुदवाया था. इनके प्यार की शुरुआत 2007 में ‘बचना ए हसीनो’ फिल्म से हुई थी. पर बाद में इनका ब्रेकअप हो गया और बात शादी तक नहीं जा पाई.

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

साजन, थानेदार और खलनायक जैसी सुपरहिट फ़िल्में देनी वाली संजय माधुरी की जोड़ी लोगो को बहुत पसंद आती थी. संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की कैंसर से मौत हो जाने के बाद उनकी नजदीकियां माधुरी से बड़ी थी. हालाँकि तब संजय की इमेज बेड बॉय वाली बन गई थी. उनके ऊपर गैरकानूनी ढंग से मुंबई ब्लास्ट के दौरान हथियार रखने का मामला तूल पकड़ चूका था. ऐसे में माधुरी ने संजय से दूरी बना ली और अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली.

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

करिश्मा और अभिषेक एक दुसरे को बचपन से जानते थे. अमिताभ के जन्मदिन पर दोनों ने सगाई तक कर ली थी. हालाँकि बाद में दोनों की सगाई टूट गई. इसका कारण अभी तक सामने नहीं आया पर कहा जाता हैं कि अभिषेक की माँ जया करिश्मा को शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करने देना चाहती थी. ये बात करिश्मा की माँ को रास नहीं आई और उन्होंने सगाई तुड़वा दी.

संजीव कुमार और हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ही वो लड़की हैं जिसकी वजह से संजीव कुमार ने जिंदगीभर शादी नहीं की थी. वे हेमा से बहुत प्रेम करते थे. शादी के लिए प्रपोज भी किया था. पर तब धर्मेंद्र ने बीच में आकर बाजी मार ली और पहले से शादीशुदा होने के बावजूद धर्म बदल हेमा से शादी रचा ली.

वैसे आप इनमे से किसकी अधूरी प्रेम कहानी पूरा होता देखना पसंद करते?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button