बॉलीवुड

धर्मेन्द्र से शिल्पा तक, रेस्टोरेंट चलाकर करोड़ों छापते है ये सितारे, कोई चाय कोई बेचता है सीफूड

कई बॉलीवुड सेलेब्स ऐसे है जो एक्टिंग के अलावा साइड बिजेसन भी करते हैं. वे साइड बिजनेस से करोड़ों रुपयों की कमाई करते हैं. इनमें से कई सेलेब्स ऐसे है जो रेस्टोरेंट चलाते हैं और इसके माध्यम से भी उनकी अच्छी खासी कमाई होती है. आज हम आपको इस लेख में बॉलीवुड के 7 ऐसे ही सितारों के बारे में बता रहे हैं जो रेस्टोरेंट चलाकर भी अच्छी खासी कमाई करते है.

शिल्पा शेट्टी

मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी एक नहीं दो-दो रेस्टोरेंट ओपन कर चुकी हैं. उनका वर्ली में बैस्टियन चेन रेस्तरां है. इसमें अलग-अलग वैरायटी में सी फूड उपलब्ध है. वहीं हाल ही में शिल्पा ने एक पिज्जा रेस्टोरेंट भी खोला था.

सुनील शेट्टी

मशहूर अभिनेता सुनील शेट्टी हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले भी बिजनेसमैन थे और अब भी है. उनका मुंबई में एक डायनिंग बार और क्लब है. इस बिजनेस से ‘अन्ना’ सुनील शेट्टी मोटी तगड़ी कमाई करते हैं.

धर्मेंद्र

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र का नाम भी इस सूची में शामिल है. 87 वर्षीय धर्मेंद्र ‘गरम-धरम’ ढाबा चैन चलाते हैं.

देश के कई शहरों में इस ढाबे की फ्रेंचाइजी है. जबकि हाल ही में धरम जी ने ‘ही मैन’ नाम से एक और रेस्टोरेंट खोला था. बता दें कि धर्मेंद्र को ‘ही मैन’ भी कहा जाता है.

बॉबी देओल

पहले बॉबी देओल ने पिता धर्मेंद्र की राह पर चलते हुए बॉलीवुड में कदम रखे. फिर पिता की ही राह पर चलते हुए बिजनेस भी शुरु किया. बॉबी देओल मुंबई के अंधेरी में ‘समप्लेस ऐल्स’ नाम के रेस्टोरेंट के मालिक हैं. यहां पर ग्राहकों को लजीज इंडियन और चाइनीज खाना परोसा जाता है.

प्रियंका चोपड़ा

मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी साइड बिजनेस करती हैं. शादी के बाद से वे पति निक जोनस संग अमेरिका में रह रही हैं.

साल 2020 में उन्होंने न्यूयॉर्क में सोना (Sona) नामक रेस्टोरेंट खोला था. यहां पर भारतीय व्यंजन परोसे जाते है. बता दें कि प्रियंका के इस रेस्टोरेंट में कई सेलेब्स आ चुके हैं.

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी रेस्टोरेंट चलाते हैं. अनुष्का और विराट ने कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड के दिवंगत गायक किशोर कुमार के बंगले में ‘वन8 कम्यून’ नाम का रेस्तरां खोला था.

डिनो मोरिया

फिल्म ‘राज’ से सुर्ख़ियों में आए अभिनेता डिनो मोरिया बॉलीवुड में असफल रहे. इसके बाद उन्होंने बिजनेस की दुनिया में हाथ आजमाया. वे मुंबई में कैफे चलाते है. इससे पहले उन्होंने जिम भी खोला था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button