बॉलीवुड

‘गोपी बहू’ बनकर घर-घर में हुई मशहूर, अब है गुमनाम, अपने ही हाथों तबाह कर लिया अच्छा भला करियर

कभी गोपी बहू के नाम से लोकप्रिय हुई अभिनेत्री जिया मानेक (Giaa Manek) अब गुमनाम जीवन जी रही है. इतना ही नहीं उन्होंने अपने हाथों अपना अच्छा भला टीवी करियर भी बर्बाद कर लिया. आइए आज आपको जिया मानेक के बारे में विस्तार से कुछ ख़ास बातें बताते है.

जिया का जन्म 18 फरवरी 1986 को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था. जिया 37 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत ‘साथ निभाना साथिया’ नाम के धारावाहिक से की थी. इसमें उन्होंने ‘गोपी’ नाम का किरदार निभ्याया था. उनकी सास उन्हें गोपी बहू बुलाया करती थी.

‘साथ निभाना साथिया’ धारावाहिक काफी लोकप्रिय हुआ था और जिया भी घर-घर में काफी मशहूर हो गई थी. शो में उनका किरदार एक सीधी सादी, सुशील और संस्कारी बहू का था. उन्हें इस रोल में दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

बता दें कि ‘साथ निभाना साथिया’ शो का हिस्सा जिया साल 2010 में बनी थी. तब से लेकर अब तक उनके लुक में गजब का बदल आ गया है. उनका लुक काफी हद तक बदल चुका है. अब चाहे वे एक्टिंग करियर में सक्रिय न हो लेकिन सोशल मीडिया पर वे काफी सक्रिय रहती हैं और अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gia Manek (@gia_manek)

जिया का करियर एक समय अच्छा चल रहा था लेकिन फिर उनकी गलतियों की वजह से उनका करियर ढलान पर चले गया. ‘साथ निभाना साथिया’ में काम करने के दौरान वे साल 2012 में स्टार प्लस के रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ से जुड़ गई. लेकिन इससे ‘साथ निभाना साथिया’ के मेकर्स नाराज हो गए. वे नहीं चाहते थे कि जिया इस शो का हिस्सा बने.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gia Manek (@gia_manek)

जिया ने अपनी मनमानी की और इस वजह से चैनल एवं मेकर्स से उनके रिश्तों में दरार आ गई. हद तो तब हो गई जब जिया ने ‘साथ निभाना साथिया’ मेकर्स पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इसके बाद बात बिगड़ती चली गई.

हुक्का बार में पुलिस ने मारा छापा, जिया का नाम भी उछला

इस घटना के बाद जिया का नाम एक बार फिर से सुर्ख़ियों में रहा. दरअसल वे एक बार एक हुक्का बार में गई थीं. उसमें एक बार पुलिस ने छापेमारी की थी तब जिया मानेक का नाम भी सामने आया था. लेकिन इस वजह से जिया की छवि पर असर पड़ा था.

इन शोज में भी किया काम

जिया जुजू’, ‘मनमोहिनी’, ‘तेरा मेरा साथ रहे’ जैसे शो में भी नजर आ चुकी हैं. हालांकि उन्हें असली और ख़ास पहचान गोपी बहू के रोल से ही मिली थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button