बॉलीवुड

सतीश कौशिक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, जानिए किस वजह से गई एक्टर की जान

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक अब हमारे बीच नहीं रहे। बहुमुखी प्रतिभा के धनी रहे सतीश कौशिक का 8 मार्च को गुरुग्राम में निधन हो गया था। 66 साल की उम्र में अभिनेता ने अंतिम सांस ली। उनके असमय चले जाने से सिने जगत स्तब्ध है।

बताया जा रहा है कि सतीश कौशिक का निधन दिल का दौरा पड़ने के चलते हुआ है। वहीं अब उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। इसमें बताया गया है कि किस वजह से उनका निधन हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट को निधन का कारण बताया गया है।

satish kaushik

अंतिम संस्कार से पहले सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम किया गया। पीएम के दौरान उनके शरीर पर किसी भी तरह के कोई चोट के निशान नहीं मिले है। इसके बाद डॉक्टर्स ने पुष्टि कर दी कि दिग्गज अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है। समाचार एजेंसी ANI ने इस संबंध में एक ट्वीट करके जानकारी दी है।


अनुपम खेर का टूटा दिल, 45 साल की दोस्ती टूटी

मशहूर अभिनेता अनुपम खेर सतीश कौशिक के बेहद करीब थे। दोनों कलाकारों के बीच गहरी और ख़ास दोस्ती थी। सोशल मीडिया पर सतीश को श्रद्धांजलि देते हुए अनुपम ने उन्हें अपना जिगरी दोस्त बताया।

satish kaushik

सतीश कौशिक के साथ अनुपम खेर ने अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी और उन्होंने लिखा था कि, ”जानता हूँ “मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!” पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूँगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति”।


अनुपम खेर बोले- रास्ते में आया हार्ट अटैक

अनुपम खेर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बतचीत में बताया कि, ”सतीश कौशिक असहज महसूस कर रहे थे। उन्होंने अपने ड्राइवर से हॉस्पिटल ले जाने के लिए कहा और रास्ते में ही तकरीबन एक बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा”।

40 साल तक किया बॉलीवुड में काम

सतीश कौशिक का जन्म हरियाणा के महेंद्रगढ़ में 13 अप्रैल 1956 को हुआ था। उनकी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली में हुई। शुरू से ही वे बॉलीवुड में काम करना चाहते थे। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया और फिर 26 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए।

satish kaushik

साल 1983 में उनका फ़िल्मी दुनिया में पदार्पण हुआ। वे इस साल ‘मासूम’ और ‘मंडी’ जैसी फिल्मों में नजर आए। फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आगे जाकर उन्होंने निर्देशक, निर्माता, स्क्रीन राइटर आदि के रूप में भी काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button