बॉलीवुड

32 साल से एक दूजे के दुश्मन है आमिर खान और सनी देओल, एक दूसरे की शकल तक देखन नहीं करते पसंद

सनी देओल और आमिर खान हिंदी सिनेमा के दो बड़े कलाकार हैं. 80 और 90 के दशक में सनी देओल का जलवा देखने को मिलता था वहीं आमिर खान 90 के दशक में काफी सक्रिय रहे और अब भी उनका जलवा जारी है. दोनों कलाकारों का फ़िल्मी करियर काफी सफल रहा है.

आमिर खान अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है जबकि सनी देओल अब पहले की तरह फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय नहीं है. वे बॉलीवुड में बहुत कम काम कर रहे हैं हालांकि वहीं दूसरी ओर अब वे अभिनेता के अलावा राजनेता भी बन चुके हैं. साल 2019 में सनी देओल ने पंजाब की गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था और उन्हें जीत हासिल हुई थी. वे यहां से भारतीय जनता पारी की ओर से लोकसभा सांसद हैं.

aamir khan and sunny deol

राजनेता बनने के बाद से फ़िल्मी दुनिया की ओर सनी की सक्रियता थोड़ी कम हो गई. हालांकि इन दिनों वे अपनी आगामी फिल्म ‘गदर 2’ पर काम कर रहे हैं. सनी की यह फिल्म साल 2023 में रिलीज होगी. वहीं आमिर खान लगातार फ़िल्में कर रहे हैं. उनकी आने वाली फिल्म का नाम है ‘लाल सिंह चड्ढा’. आमिर की यह फिल्म रक्षा बंधन के मौके पर रिलीज होगी.

वैसे आज हम आपको इन दोनों अभिनेताओं के बीच सालों पहले हुई दुश्मनी के बारे में बताने जा रहे हैं. दोनों कलाकारों के बीच सालों पहले दुश्मनी हुई थी. बात है उस समय की जब आमिर की फिल्म दिल और सनी की फिल्म घायल रिलीज हुई थी. दोनों की ही इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था और दर्शकों का दिल जीत लिया था. ये दोनों फ़िल्में साल 1990 में प्रदर्शित हुई थी.

aamir khan and sunny deol

ख़ास बात यह है कि साल 1990 में दोनों अभिनेताओं की फ़िल्में एक ही दिन 22 जून को रिलीज हुई थी. आमिर दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर क्लैश नहीं चाहते थे और उन्होंने सनी से अपनी फिल्म की डेट बदलने के लिए कहा था. हालांकि सनी देओल ने मना कर दिया. बॉक्स ऑफिस पर दोनों फ़िल्में सफल रही थी लेकिन तवज्जो सनी देओल को ज्यादा मिली.

aamir khan and sunny deol

सनी देओल को घायल के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था जबकि आमिर खाना को उम्मीद थी कि फिल्म ‘दिल’ के लिए उन्हें यह अवॉर्ड मिलेगा लेकिन बाजी मार ले गए सनी देओल. इस घटना से आमिर आहत हो गए थे और उनके एवं सभी के बीच रिश्ते में दरार पड़ गई थी. आमिर ने सनी से बात न करने की भी कसम खा ली थी. इतना ही नहीं इसके बाद से आमिर ने फ़िल्मी दुनिया से संबंधित अवॉर्ड शो से भी दूरी बना ली थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button