#ट्रेंडिंग

प्रेमिका से मिलने निकला प्रेमी जा पहुंचा पाकिस्तान, 6 महीने सहा टॉर्चर, रो-रोकर सुनाई आपबीती

ये इश्क नहीं आसान मुश्किल इसे पाना है एक आग का दरिया है और डूब के जाना है.. ये गाना सबसे सटीक बैठता है राजस्थान के बाड़मेर जिले के गेमरा राम के ऊपर जिन्होंने एक लड़की से बेइन्ताह इश्क किया और इस इश्क में वह भारत-पाक की सरहद पार गलती से पाकिस्तान पहुंच गए जहां पर उन्हें करीब 28 महीने तक जुल्म सहे। जी हां.. गेमरा राम ने खुद अपने आप बीती सुनाई है।

उन्होंने बताया कि किस कदर पाकिस्तान की जेल में उन्होंने अपने दिन काटे जहां पर हर रोज उनको टॉर्चर किया जाता था। बता दे गेमरा राम करीब 28 महीने बाद पाकिस्तान से भारत लौटे हैं जहां पर वह फूट-फूट कर रोते दिखाई दिए। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान गेमरा राम ने पाकिस्तान की जेल में मौजूद 700 भारतीय को लाने की भी बात कही। आइए जानते हैं गेमरा राम से जुड़ा है पूरा मामला है क्या?

gemra ram

शख्स को 28 महीने तक किया टॉर्चर
दरअसल, गेमरा राम 4 नवंबर 2020 की रात को अपनी प्रेमिका से मिलने गया था, लेकिन इस दौरान उसकी प्रेमिका के घर वालों ने उसे देख लिया जिसके डर से वह भाग खड़ा हुआ, लेकिन भागते भागते वह तारबंदी पार कर पाकिस्तान में जहां पहुंचा और वहां पर सिपाहियों ने उसे पकड़ लिया। रिपोर्ट के मुताबिक गेमरा राम 24 जनवरी 2021 से पाकिस्तान की हैदराबाद जेल में बंद था, यहां पर उसने 28 महीने गुजारे जहां पर उसको बुरी तरह टॉर्चर किया गया। 14 फरवरी 2023 को ही गेमरा राम पाकिस्तान की जेल से वतन लौटे हैं। यहां पर उन्होंने मीडिया से बातचीत की जहां पर रो रोकर उन्होंने अपने साथ हुए जुल्मों सितम की कहानी बताई।

gemra ram

इस दौरान गेमरा राम ने बताया कि शुरुआत के 6 महीने उन्हें पूरी तरह टॉर्चर किया गया। उनकी आंखों पर पट्टी बांध दी गई और लटका लटका कर उन्हें बेरहमी से मारा। गेमरा राम ने बताया कि, “वे पूछते थे कि तुम यहां क्यों आए हो और तेरे को यह किसने भेजा है? इसके 6 महीने बाद कराची जेल भेज दिया गया, जहां पर 21 महीने जेल में रहने के बाद मुझे रिहा किया और 14 फरवरी वैलेंटाइन डे दिन वाघा अटारी बॉर्डर से भारतीय अधिकारियों को सुपुर्द किया। जिसके बाद बीजराड़ थाना पुलिस अब गेमरा राम को बाड़मेर लेकर पहुंची है।”

gemra ram

पाकिस्तान जेल में बंद हैं 700 भारतीय
गेमरा राम ने यह भी बताया कि पाकिस्तान की जेल में करीब 700 से अधिक भारतीय बंद जिनके हालात भी बहुत खराब है और लगातार उनको पाकिस्तान सरकार टॉर्चर किए जा रही है। बता दें, गेमरा राम के पाकिस्तान में घुस जाने के बाद उसके खिलाफ बाड़मेर के बीजराड़ थाने में जनवरी 2021 में पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। ऐसे में अब बीजराड़ पुलिस ने उसे पोक्सो एक्ट के मामले में भी गिरफ्तार कर लिया है।

gemra ram

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button