अन्यजरा हटके

घर में इन 5 तस्वीरों का होना बनता है दुर्भाग्य का कारण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सी बातें बताई गई है यदि जिन बातों पर व्यक्ति अमल करें तो वह अपने जीवन में सफल हो सकता है जीवन में सकरात्मक ऊर्जा को बढ़ाने में यह बहुत बड़ी भूमिका निभाती हैं हर कोई व्यक्ति अपने घर में सुंदर और आकर्षक तस्वीरें और मूर्तियों को लगाता है जिनकी वजह से घर में सकारात्मक ऊर्जा और खुशनुमा माहौल बनता है परंतु व्यक्ति अपने घर में इन तस्वीरों और मूर्तियों को लगाते समय इस बात को भूल जाता है कि ऐसी बहुत सी तस्वीरें है जो घर में नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है आज हम आपको इन्ही तस्वीरों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं इन तस्वीरों को घर में लगाने से घर में नकारात्मकता फैलती है ऐसी तस्वीरें और मूर्तियों से बचकर रहने की आवश्यकता है।

आइए जानते हैं इनके बारे में:-

ताजमहल:-

सभी लोगों को ताजमहल तो बहुत ही पसंद होगा और ताजमहल की तस्वीर सुन्दर भी दिखती है और ऐसे बहुत से व्यक्ति है जो अपने घर में ताजमहल की तस्वीरें या मूर्तियां रखते हैं परंतु आपको इस बात को बता दे कि ताजमहल शहंशाह की पत्नी का कब्र है वास्तु के मुताबिक घर में मकबरा कब्र इत्यादि की तस्वीरों को नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे नकरात्मक उर्जा घर में आती है।

महाभारत और युद्ध की तस्वीर:-

बहुत से व्यक्ति भगवान श्री कृष्ण के हाथों में सुदर्शन चक्र की तस्वीरें घर में लगाते हैं शास्त्रों के अनुसार युद्ध के दृश्य में अशांति का माहौल पैदा होता है इन्हीं सब कारणों से कभी भी आप महाभारत और रामायण या अन्य किसी युद्ध की तस्वीरों को अपने घर में नहीं लगाए।

कांटेदार पौधों की तस्वीर:-

यदि कांटेदार पौधों की तस्वीरों को घर में लगाया जाए तो इससे चिड़चिड़ा वातावरण बनता है बहुत से लोग ऐसे हैं जो मॉडर्न पेंटिंग के नाम पर वह अपने घरों में तस्वीरों को लगाते हैं परंतु यह गलत है इन सभी तस्वीरों से बचने की आवश्यकता है।

डूबती नाव और जहाज:-

घर में कभी भी डूबती हुई नाव या जहाज की तस्वीरों को नहीं लगाना चाहिए क्योंकि घर में इन तस्वीरों को हम दिन रात देखते हैं जिसकी वजह से हमारी मानसिकता पर गहरा असर पड़ता है इन तस्वीरों से व्यक्ति के मन में अंजान भय पैदा होता है और जीवन में बहुत सी परेशानिया आती है।

खंडित मूर्तियां और तस्वीरें:-

यदि हम शास्त्रों के अनुसार देखे तो कभी भी खंडित मूर्तियां और फटी हुई तस्वीरों को घर में नहीं लगाना चाहिए इससे दुर्भाग्य आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button