अध्यात्म

गर्लफ्रेंड के होंठ खोल देंगे उसके सारे राज़, काले होंठ वाली लड़कियों से बचकर रहें क्योंकि..

सुंदर नैन-नक्श की कामना हर कोई करता है. हर कोई चाहता है कि उसके आंख, नाक और होंठ बिलकुल परफेक्ट हों. लेकिन लड़कियां अपने जिस अंग को लेकर सबसे ज्यादा सजग रहती हैं वह हैं होंठ. खूबसूरत और मुलायम होंठ पाने की इच्छा हर कोई रखता है. इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय भी अपनाते हैं. कई एक्ट्रेसेस ने तो सुंदर होंठ पाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है. महिलाओं की पर्सनालिटी में होंठ सबसे अहम् भूमिका निभाता है. यह महिलाओं के शरीर का सबसे अट्रैक्टिव अंग होता है. लेकिन खूबसूरती से हटकर देखा जाए तो होंठ आपकी सेहत के बारे में कई बातें बताता है. यदि किसी बीमारी से आप ग्रसित हैं तो आपके होंठ का रंग बदलना शुरू हो जाता है. इस बात को अधिकतर लोग नज़रंदाज़ कर देते हैं या इस पर उनका ध्यान ही नहीं जाता. इस बात को नज़रंदाज़ करना आपको भारी मुसीबत में डाल सकता है. यदि आपको अपने होंठ के रंग में बदलाव देखने को मिले तो समझ जाएं कुछ ठीक नहीं है और फ़ौरन डॉक्टर के पास जाएं.

व्यक्ति के होंठ केवल मेडिकल कंडीशन के बारे में नहीं बल्कि उसके स्वभाव के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं. यदि आप किसी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जानना चाहते हैं तो एक बार उसके होंठ की तरफ जरूर ध्यान दें. बता दें कि होंठ का रंग और आकार एक व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जानकारी दे सकता है. यदि आपको भी सुंदर होंठ वाली लड़कियां पसंद हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है. आज हम आपको बातायेंगे कि लड़कियों के होंठ के रंग और आकार उनके बारे में क्या बताते हैं.

आकर्षित होंठ

यदि आपकी गर्लफ्रेंड के होंठ बेहद आकर्षित हैं या फिर आपको ऐसी कोई लड़की पसंद है जिसके होंठ बेहद आकर्षित है तो आप बिलकुल सही ट्रैक पर जा रहे हैं. जिन लड़कियों के होंठ देखने में बेहद आकर्षित होते हैं वह बहुत मेहनती, बुद्धिमान और ईमानदार होती हैं. ऐसी लड़कियां बहुत साफ दिल होती हैं. जो इनके मन में होता है वहीं इनकी जुबान पर होता है. ऐसी लड़कियां दूसरों की चापलूसी करने में यकीन नहीं रखतीं.

पतले होंठ

यदि पतले होंठ वाली लड़की आपकी गर्लफ्रेंड या बीवी है तो समझिये आपका भाग्य खुल गया है. पतले होंठ वाली लड़कियां वफादार होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होती हैं. ये अपने पार्टनर से बेइंतेहा प्यार करती हैं. ये लड़कियां महत्वकांक्षी होने के साथ-साथ आत्मनिर्भर भी होती हैं. इन लड़कियों का स्वभाव  थोड़ा रहस्यमयी होता है.

मोटे होंठ

मोटे होंठ वाली लड़कियां दिमाग की बहुत तेज़ होती हैं. यह स्वभाव से थोड़ी झगड़ालू किस्म की होती हैं पर किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैं. इन्हें दूसरों की मदद करना अच्छा लगता है. ये हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहती हैं. ये काफी फ्रेंडली नेचर की होती हैं.

काले होंठ

काले होंठ वाली लडकियों को बहुत तेज और होशियार समझा जाता है. ये लड़कियां स्वभाव से बहुत बातूनी होती हैं. पति और परिवार की सेवा करना इन्हें बहुत अच्छा लगता है. ये दूसरों से अपना काम आसानी से निकलवाने में माहिर होती हैं. इन्हें दूसरों से घुलने-मिलने में थोड़ा समय लगता है.

गुलाबी होंठ

जिन लड़कियों के होंठ गुलाबी होते हैं वह कुशल व्यवहार, उदार और बुद्धिमान होती हैं. ये लड़कियां स्वभाव से बहुत अच्छी और प्यार में विश्वास रखने वाली होती हैं. इनके लिए पैसों से ज्यादा मायने रिश्ते रखते हैं. यह बहुत आकर्षक व्यक्तित्व की होती हैं. यह आत्मविश्वास से भरी होती हैं लेकिन ओवर कॉंफिडेंट नहीं होतीं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button