राशिफल

इन 2 राशियों के आ गए अच्छे दिन, 6 से 12 जुलाई के बीच इन राशियों के बन रहे हर तरह से शुभ योग

कहते हैं राशिफल नहीं पढ़ना चाहिए, सब झूठ होता है लेकिन भारत में 80 प्रतिशत लोग अपने दिन की शुरुआत न्यूज चैनल या पेपर में राशिफल पढ़ने के बाद ही करते हैं. इसका भी अपना अलग फंडा होता है क्योंकि भारत में बिना पंडित से पूछे कोई भी अपना अच्छा-बुरा काम नहीं शुरु करता क्योंकि वो चाहता है कि उसके इस काम से प्रभु उनसे खुश रहें. जिंदगी रिस्क लेने का नाम है और रिस्क लेने के लिए राशिफल पढ़िये और अपना दिन तय करिये. अगर राशिफल आपके लिए खराब है तो दिनभर आपका मन चहकता है लेकिन अगर अशुभ है तो दिनभर आपका दिमाग गलत डायरेक्शन में ही भागता है. खैर इन बातों को भूल जाइये आज हम आपको बताएंगे कि इन 2 राशियों के आ गए अच्छे दिन, जो इस हफ्ते अपनी बुरी स्थिति सुधार सकते हैं.

इन 2 राशियों के आ गए अच्छे दिन

1. कन्या राशिफल

इस हफ्ते में आपके बातचीत करने के अंदाज से सभी रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपके स्वभाव में अपनापन और सुंदरता है उससे लोग बहुत जल्दी मोहित होकर आपके सभी काम आसानी से पूरे करेंगे. इस सप्ताह आप किसी से भी कोई भी काम आसानी से निकलवा सकते हैं लेकिन अगर आप किसी से भी सीधी बात करेंगे तो और फायदा होगा. अगर आप किसी भी बात को ज्यादा घुमा फिरा करेंगे तो उससे आप को भी नुकसान हो सकता है. परिवार और पैसों से जुड़ी परेशानियां इस सप्ताह खत्म होती नजर आ रही हैं बस आपको संयम से काम लेना होगा. परिवार में पैसों की समस्या दूर होगी तो आप उस तरफ से बहुत ज्यादा निश्चिंत हो सकते हैं. आप कुछ कामों को लेकर झुंझलाहट भी महसूस कर सकते हैं लेकिन आपके पार्टनर के साथ आपका समय बहुत ही अच्छा बीतने वाला है जिससे सारी परेशानियां दूर होंगी. कार्य क्षेत्र में विवाद के योग बन रहे हैं लेकिन आपकी सूझ-बूझ से मामला बढेगा नहीं बल्कि आपकी ही तारीफ होगी.

2. सिंह राशिफल

इस सप्ताह आपके जीवन में पैसों की स्थिति में सुधार होने के पूरे योग बन रहे हैं. कई समय पहले आपकी जो पैसों की स्थिति बिगड़ गई थी उसकी स्थिति में इस सप्ताह सुधार होने के योग आपके लिए बन रहे हैं. जिसकी तरफ से आपको बहुत सुख शांति मिलने वाली है. नौकरी पेशा व्यापार करने वाले लोग धैर्य से काम लें तो ही उनके लिए अच्छा फल मिलेगा. अगर धैर्य रख कर काम करेंगे तो उसमें आपको ज्यादा लाभ मिलने के पूरे योग हें, इसके अलावा किसी भी तरह का लेनदेन करने से इस सप्ताह आपको बचना होगा. आपका मन भी कहीं भटक सकता है इसलिए अपने मन को थोड़ा संयम बनाकर रखें. रोज के काम और अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान देने में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अगर आपने उसपर ध्यान दिया तो सब ठीक रहेगा. आपका और आपके पार्टनर का साथ हमेशा के लिए अमर होने वाला है जिसके लिए आप अपनी तरफ से कोई गलती ना होने दें और ना उनकी तरफ से ही कुछ गलत हो इसका आपको ध्यान रखना होगा. बिजनेस में नई योजनाएं बनेंगी, बिजनेस करने वालों के लिए ये हफ्ता बहुत अच्छा रहने वाला है.

बाकी राशियों के फलाफल इस तरह रहेंगे

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अत्यधिक व्यस्त रहने वाले हैं। आप का अधिकतम समय कार्यक्षेत्र और परिवार के बीच सामंजस्य बिठाने में ही लग जाएगा। अतः आपके लिए आवश्यक होगा कि आप सही ढंग से कार्य का निर्धारण करें ताकि आपको परेशानी का सामना न करना पड़े। पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रह सकती हैं और माताजी भी आनंद की अनुभूति करेंगी। वहीं कार्य स्थल पर आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि होगी और आप उत्साह से लबरेज रहेंगे। लेकिन अतिउत्साह में आकर कोई ऐसा कार्य न करें जो आपके लिए परेशानी का कारण बनें। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है उनकी मेहनत रंग लाएगी। आपकी संतान भी ऊर्जा से लबरेज रहेगी और हर कार्य को अच्छे से पूरा करेगी। धन लाभ सामान्य रहेगा।

– वृष साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह किसी सुदूर यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा उनके लिए लाभदायक होगी और अनेक लोगों से संबंध स्थापित होंगे जो भविष्य में तरक्की का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। आप अपने परिजनों के साथ पिकनिक अथवा घूमने-फिरने भी जा सकते हैं। भाई-बहन प्रसन्नचित रहेंगे और उनका पूरा प्रेम आपको प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन भी सुख शांति पूर्ण व्यतीत होगा। आपके पिताजी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, अतः उनका ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, बस आपको धैर्य के साथ मेहनत करते रहना होगा। संतान प्रसन्नचित रहेगी और मनोरंजन में समय व्यतीत करेगी। विद्यार्थी वर्ग समय का पूरा आनंद उठाएं। धार्मिक क्रियाकलापों में धन खर्च होने की संभावना बढ़ेगी। आपको अच्छे धन लाभ होने की संभावना दिखाई देती है।


– मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका मन कुछ बातों को लेकर दुखी रह सकता है और दूसरी ओर आप स्वयं में किसी बात को लेकर अहंकार का अनुभव करेंगे। शारीरिक रूप से आप कुछ कमजोरी का अनुभव कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य का पूर्ण रुप से ध्यान रखना होगा। कार्यस्थल में मिलाजुला समय रहेगा और आप अपने वर्तमान नौकरी को बदलने हेतु प्रयासरत रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहने वाला है उन्हें मनोरंजन और अध्ययन के बीच में सामंजस्य बिठाना होगा। आपकी संतान के लिए समय अच्छा है। जहाँ एक ओर आपको अच्छा धन लाभ हो सकता है वहीं दूसरी ओर किसी प्रकार की हानि भी संभव है। यदि आप धन का निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा धैर्य रखें और विचार करने के बाद ही कोई क़दम बढ़ाएँ।

– कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अनेक कार्यों को हाथ में लेंगे और उनमें से कुछ कार्यों में आपको सफलता भी प्राप्त होगी। अपने स्वास्थ्य का मुख्य रुप से ध्यान रखें, क्योंकि शारीरिक कष्ट आपको परेशान कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त वाहन बेहद सावधानी से चलाएं क्योंकि आपको किसी प्रकार की चोट आदि लगने की संभावना बन रही है। आपके खर्चों में वृद्धि होगी और धन लाभ सामान्य होगा अतः वित्तीय प्रबंधन सोच-समझकर करें। पारिवारिक जीवन में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। आपकी संतान अति उर्जावान रहेगी उसको सही दिशा में लगाना आवश्यक होगा। विद्यार्थियों के लिए समय बेहतर रहेगा और उन्हें उनकी मेहनत का पूरा परिणाम मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपके लिए स्थितियां बेहतर होंगी।

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप मनचाहे निर्णय लेंगे और उनका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा। आपको बस इतना ध्यान रखना होगा कि कार्य क्षेत्र में अपना पूरा ध्यान कार्य पर लगाएँ न कि अन्य वस्तुओं पर। पारिवारिक जीवन में कुछ अशांति रह सकती है और आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी आपके लिए चिंता का सबब बन सकता है। यदि आप किसी प्रॉपर्टी को प्राप्त करने का लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं तो इस समय आपको उसमें सफलता मिल सकती है। कार्य क्षेत्र में आने वाले समय में आप को पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। मेहनत से उन्हें समुचित परिणाम प्राप्त होगा। इस दौरान आपकी संतान थोड़ी आलसी हो सकती है। धन लाभ सामान्य रहेगा हालांकि खर्चे भी अधिक नहीं होंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कुछ शुभ समाचार लेकर आने वाला है। आपको संचार या सोशल मीडिया के माध्यम से कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है। सुदूर यात्रा के योग बनेंगे और यह यात्रा मनोरंजक स्थलों या फिर धार्मिक तीर्थाटन के रूप में हो सकती है। पारिवारिक जीवन आपको प्रसन्नता देगा और आप अपने परिवार को भी समय देंगे। कार्यक्षेत्र में थोड़ा संभल कर रहें। यदि कोई गलत कार्य करेंगे तो वह तुरंत पकड़ा जाएगा। अतः मन लगाकर मेहनत करें। संतान के लिए समय अच्छा है। वहीं विद्यार्थी वर्ग अपने अध्ययन को गति देंगे। आप इस सप्ताह धार्मिक कार्यों पर खर्चा कर सकते हैं। भाई बहनों को कोई समस्या रह सकती है लेकिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी जिसके बल पर आप अपने शत्रुओं को परास्त कर देंगे और प्रत्येक चुनौती का सामना मजबूती के साथ करेंगे।

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह धनु राशि के जातक किसी यात्रा पर जा सकते हैं। भाई बहनों से आपको पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा और वह प्रत्येक कार्य में आपका सहयोग करेंगे। आपका मन वासनात्मक क्रियाओं में अधिक लग सकता है इन्हें नियंत्रण में रखें और मर्यादित आचरण करने का प्रयास करें अन्यथा शारीरिक क्षति अथवा मान भंग संभव है। आपको धन वृद्धि के साथ-साथ धन हानि भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। आप किसी संपत्ति को किराए पर देकर धन प्राप्त कर सकते हैं। संतान के लिए बेहतरीन समय है। इस दौरान वह अपनी पूरी ऊर्जा में होंगे और जो काम करेंगे उसे समाप्त करके ही दम लेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी एक सुनहरा समय है उन्हें पढ़ाई में आनंद प्राप्त होगा और उसमें अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अपने जीवन में आने वाली चुनौती का डटकर सामना करने के लिए तैयार खड़े दिखाई देंगे और प्रत्येक कार्य को अपनी कुशलता से पूर्ण करेंगे। सरकारी क्षेत्र से आपको लाभ प्राप्त होने के अवसर मिलेंगे। इसके अतिरिक्त कार्य क्षेत्र में भी आपके कार्यों की सराहना होगी और वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा जिससे आमदनी में भी वृद्धि होने की संभावना बढ़ जाएगी। आपका पारिवारिक जीवन इस दौरान बेहतरीन रहेगा और आप खुशी के पलों का आनंद लेंगे। यदि आप प्रयासरत हैं तो इस दौरान कोई प्रॉपर्टी खरीदने का शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। संतान अति उर्जावान रहेगी। विद्यार्थियों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी और अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा अन्यथा कोई बड़ी शारीरिक परेशानी आपको सता सकती है।

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप को कुछ सावधानी रखने की आवश्यकता होगी। विशेष रूप से वाहन चलाते समय पूर्ण रुप से सावधानी बरतें क्योंकि कोई दुर्घटना होने की संभावना बन रही है। धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी और आप धार्मिक आचरण करेंगे। धन प्राप्ति में कुछ विलंब अवश्य हो सकता है लेकिन धैर्य रखें आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर माताजी से बहस हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय मिला जुला है। उन्हें मेहनत करनी पड़ेगी। आपकी संतान को कोई परेशानी हो सकती है जिस कारण आपका मन खिन्न हो जाए। कार्यक्षेत्र के लिए समय अच्छा है। आपका ट्रांसफर होने की संभावना भी बन रही है। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि अपने कार्य क्षेत्र से संबंधित कोई महत्वपूर्ण फैसला कुछ समय के लिए स्थगित कर दें।

मीन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका मन धार्मिक गतिविधियों में अधिक लगेगा और आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी। वहीं दूसरी ओर आपको धन लाभ होने का प्रबल योग बन रहा है। संतान को कुछ शारीरिक समस्या हो सकती है। अपने परिवार में किसी से बिना वजह न उलझे और स्वयं को सबसे ऊपर रखने का प्रयास भी न करें, विशेषकर माता-पिता से उत्तम व्यवहार करें। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करनी होगी वरिष्ठ अधिकारियों का आपको सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा परंतु उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि अब शिक्षा पर ध्यान देने का समय आ चुका है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button