बॉलीवुड

झिझक खत्म करने के लिए पंकज त्रिपाठी के घर जाती थीं जाह्नवी, करतीं थीं ये काम

2018 में जब बॉलीवुड की हवा हवाई गर्ल श्री देवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने अपनी पहली फिल्म धड़क से डेब्यू किया था तो युवाओं की पहली पसंद बनकर निखरी थी। उनकी क्यूट स्माइल और अंदाज का हर कोई दीवाना है। ऐसे में उनके फैंस के लिए एक अच्छी खबर ये है कि जाह्नवी वापस एक बार और पर्दे पर शिरकत देने जा रही है पर इस बार वो आसमान की ऊंचाइयों को नापते नजर आएंगी।

1999 में हुए कारगिल वार में अपनी वीरता और शौर्य के बूते वार जोन में घुसकर कई भारतीय सैनिकों की जान बचाने वाली गुंजन सक्सेना ने पाकिस्तानी फौज के सामने अपना लोहा मनवाया था। जाह्नवी कपूर अब गुंजन सक्सेना की भूमिका परदे पर उतारते हुए आपको देश की पहली महिला आईएएफ पायलट की शौर्य गाथा से रूबरू कराएंगी। यह फिल्म उनके लिए किसी चुनौती से कम नही है। लेकिन जाह्नवी को देखकर लगता है कि वो अपने इस बायोपिक मूवी के लिये बेहद सजग है तभी तो वो आए दिन अपने को स्टार पंकज त्रिपाठी के घर फिल्म के डायलाग की तैयारी करते नजर आ रही है।

कौन है गुंजन सक्सेना?

पांच साल की उम्र में ही पहली बार लड़ाकू विमान को देखकर उसे चलाने का जज़्बा अपने अंदर ठान लेने वाली गुंजन सक्सेना का जन्म सैनिक परिवार में हुआ था। जहाँ उनके पिता और भाई दोनों ही फौज में थे। बचपन से ही उनके अंदर देश के लिए कुछ कर गुजरने की चाह थी। 1999 के कारगिल युद्ध में जब उन्हें मौका मिला तो चीता हेलीकॉटर से उन्होंने वार जोन में घुसकर पाकिस्तानी रेंजरों के दाँत खट्टे कर दिए थे। हालाँकि कई मिसाइल उनके हेलीकाप्टर पर भी दागे गये थे पर वह पाकिस्तानी फौज के निशाने से बच निकली थी। जिसके बाद उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार पाने वाली वह पहली महिला थी।

बताते चले की जाह्नवी की पंकज त्रिपाठी के साथ यह पहली फिल्म है इसलिये आपस में बेहतर कॉर्डिनेशन बनाने के लिये वो पंकज के घर रिहर्सल के लिए जाती है। जाह्नवी बॉलीवुड बैकग्राउंड  से आती है जबकि पंकज का ऐसा कोई बैकग्राउंड नही रहा है पर दोनों ने अपनी जगह बनाने के लिए कई संघर्षों का सामना किया है जिसे आपस में साझा करते हुए इन दिनों वो एक दूसरे का आत्मविश्वास बढ़ाते नजर आ रहे है।

पंकज बताते है कि जाह्नवी अपने काम को लेकर सजग है। फिल्म के दौरान एक मिटिंग के दौरान ही उन्होंने भाप लिया था कि वह वाकई मेहनती है। साथ ही उनका भविष्य भी उज्ज्वल है। वो फिल्म को लेकर काफी मेहनत कर रही है जबतक उन्हें पूरी लाइन्स याद नही हो जाती तबतक वो रिहर्सल करती रहती है। खबरे ऐसे भी है कि जाह्नवी अपनी इस फिल्म के लिए 7-8 किलो वजन बढ़ा रही है। जाह्नवी को पंकज त्रिपाठी की पत्नी मृदुला के हाथ का खाना भी काफी पसंद है। रिहर्सल के बाद वो डिनर कर के घर लौटती थीं। करण जौहर की प्रोडक्शन हाउस के अंदर बन रही ये फिल्म अगले साल तक रिलीज होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button