जरा हटके

ग्रेजुएट होने की खुशी में इस लड़की ने दी 400 असहाय बच्चों को पार्टी, लोग खूब कर रहे हैं तारीफ

यूं तो छोटी या बड़ी खुशी मिलने पर आप दोस्तों संग पार्टी करके ढेरो रुपये खर्च कर देते हैं, लेकिन एक लड़की ने अपनी खुशी में उन मासूमों को शामिल किया, जिनके पास खुद का घर भी नहीं है। जी हां, पार्टी करना किसी भी नज़रिए से गलत नहीं है, लेकिन अपनी खुशी में उन मासूमों को भी शामिल कर लेना, जिन्हें दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती है, तो शायद खुशियां दोगुनी हो जाती हैं। यह स्टोरी आपको किताबों की खूबसूरत दुनिया जैसी ही लगेगी, लेकिन यह स्टोरी बिल्कुल सच्चाई पर आधारित है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

किताबों की खूबसूरत दुनिया में अक्सर परियों की कहानियां होती है, जो छोटे छोटे बच्चों को खुशियां देती हुई नजर आती हैं, लेकिन अगर रियल लाइफ में ऐसा हो जाए तो शायद आपको यकीन नहीं होगा। पर सच में इस अद्भुत काम को टेक्सास की एक लड़की ने कर दिखाया, जिसका नाम Leanne Carrasco है, जिसने हाल ही में ग्रेजुएशन पूरा किया। ग्रेजुएशन पूरी करने की खुशी में  Leanne Carrasco ने दोस्तों के साथ पार्टी करने के बजाय मासूम बच्चों के साथ पार्टी किया, जिससे उसकी खुशी दोगुनी हो गई।

बेघर बच्चों और महिलाओं के साथ की पार्टी

ग्रेजुएशन पूरी करने की खुशी में Leanne Carrasco ने बेघर बच्चों और महिलाओं को पिज्जा पार्टी दी। इस पिज्जा पार्टी के ज़रिए उन्होंने मासूमों के चेहरे पर एक अनमोल स्माइल लाई, जोकि शायद ही उनके चेहरे पर पहले किसी ने देखी होगी। इतना ही नहीं, पिज्जा पार्टी के बाद जो उनके पास पैसे बचे थे, जो पार्टी के लिए मिले थे, वह सभी उन्होंने बच्चों में बांट दी। दरअसल, Leanne Carrasco अपने ग्रेजुएशन पूरी करने की खुशी को अलग अंदाज में जाहिर करना चाहती थी, जिसकी वजह से उन्होंने ह्यूस्टन के ‘स्टार ऑफ होप सेंटर’ में एक इवेंट का आयोजन किया, जिसमें करीब 400 असहाय बच्चों को पिज्जा पार्टी दी।

समाज सेवा करेंगी आगे

ग्रेजुएशन के बाद Leanne Carrasco नर्सिंग की पढ़ाई करना चाहती हैं, ताकि लोगों की मदद कर सके। इसके अलावा इनका मानना है कि आपके पास जितना है, उतने में खुश रहना चाहिए और लोगों की मदद करना चाहिए। हालांकि, इनका यह भी कहना है कि इन्हें समाज सेवा करना अच्छा लगता है, लेकिन शायद आपको नहीं लगे, इसीलिए इनकी बातों में आकर आप समाज सेवा न करें, बल्कि यदि आपकी इच्छा हो, तो ही करें।

लोग कर रहे हैं खूब तारीफ

ग्रेजुएशन पूरी करने की खुशी में Leanne Carrasco ने असहाय बच्चों के साथ पिज्जा पार्टी की, जिसकी सोशल मीडिया पर लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। इनका कहना है कि असहाय बच्चों और महिलाओं के साथ पार्टी करने का मात्र यही उद्देश्य था कि जो मुझे मिल रहा है, शायद उन्हें नहीं मिल सकता है, इसीलिए मैंने उनके चेहरे पर थोड़ी सी खुशी लाने की कोशिश की, जिससे मुझे काफी खुशी मिली। साथ ही इन्होंने कहा कि मैं आगे भी समाज के इस वर्ग के लिए काम करना जारी रखूंगी, जिन्हें ज़रूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button