#ट्रेंडिंग

बिना दूल्हे के दुल्हन बनी क्षमा बिंदु, खुद भरी मांग, अकेले लिए फेरे, देखें अनोखी शादी की तस्वीर

गुजरात के वडोदरा की 24 साल की क्षमा बिंदु ने आखिरकार खुद से शादी रचा ही ली। बता दें, क्षमा बिंदु ने 11 जून को शादी करने का फैसला किया था लेकिन एकल विवाह की वजह से उनको लेकर तमाम तरह की कॉन्ट्रोवर्सी हो रही थी। ऐसे में उन्होंने 11 जून से 3 दिन पहले ही बुधवार को स्वयं से शादी रचा ली जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है और हर कोई इस अनोखी शादी के बारे में जानने के लिए उत्सुक है। आइए देखते हैं इस अनोखी शादी की तस्वीरें..

kshama bindu

क्षमा बिंदु की शादी में आने से पंडित ने किया इंकार तो ऐसे की शादी

बता दें, जब क्षमा बिंदु ने स्वयं से शादी करने को लेकर बातचीत की थी तो उनके खिलाफ कई तरह के विवाद हो चुके थे, वही पंडित ने भी उनकी शादी करवाने से इनकार कर दिया था. इसके अलावा कहा जा रहा था कि हिंदू धर्म में इस तरह की शादी का कोई प्रावधान नहीं है। ऐसे में क्षमा बिंदु के सामने कई तरह की मुश्किलें आ रही थी। वहीं जब पंडित जी ने क्षमा बिंदु की शादी करवाने से इनकार कर दिया तो उन्होंने अपनी सहेलियों के साथ टैप पर विवाह के मंत्र बजाकर सारी रस्में पूरी की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

दरअसल, क्षमा बिंदु को खुद से मोहब्बत है और उन्हें खुद से ही शादी रचा ली। उन्होंने खुद ही के साथ फेरे भी लिए और खुद से मांग में सिंदूर भरा। हल्दी भी लगाई और शादी से जुड़ी कई तरह की रस्में पूरी की गई। इतना ही नहीं बल्कि क्षमा बिंदु हनीमून के लिए गोवा भी जा रही है।

बता दें, 24 वर्षीय क्षमा बिंदू ने 8 जून को अपने परिवार की मौजूदगी में खुद के साथ ही फेरे लिए। देश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी लड़की ने स्वयं से शादी रचाई हो। इस मामले में क्षमा बिंदु का कहना है कि उन्हें खुद से ही मोहब्बत हो गई है। वही उनके परिवार वालों ने भी उनका इस फैसले में पूरा समर्थन किया।

kshama bindu

वडोदरा के गोत्री स्थित अपने घर में क्षमा की शादी पूरे हिंदी रिती रिवाज से पूरी की गई। वहीं उनकी सहेलियों ने उनका पूरा साथ दिया जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

वायरल हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि क्षमा बिंदु बिल्कुल दुल्हन की तरह सजी नजर आ रही है और उन्होंने अपने हाथों में मेहंदी भी लगवाई। क्षमा बिंदु का कहना है कि, वह कभी भी किसी लड़के से शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन उनकी चाहत थी कि वह दुल्हन बने ऐसे में उन्होंने खुद से ही शादी रचा ली और दुल्हन बन गई।

kshama bindu

स्वयं से शादी रचाकर खुश हैं क्षमा बिंदु

kshama bindu

क्षमा बिंदु का कहना है कि, , “स्व-विवाह स्वयं के लिए और स्वयं के लिए बिना शर्त प्यार होने की प्रतिबद्धता है। यह आत्म-स्वीकृति का कार्य भी है। लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं जिससे वे प्यार करते हैं। मैं खुद से प्यार करती हूँ और इसलिए यह शादी भी खुद से कर रही हूं। मेरे माता-पिता खुले विचारों वाले हैं और मेरे इस फैसले खुश हैं और शादी के लिए मुझे आशीर्वाद दिया है। हालाँकि पहले उन्होंने आपत्ति जताई थी लेकिन बाद में वे मान गए।”

kshama bindu

क्षमा ने कहा कि, “कुछ लोग आत्म-विवाह को अप्रासंगिक मान सकते हैं। लेकिन मैं वास्तव में जो चित्रित करने की कोशिश कर रही हूं वह यह है कि महिलाएं मायने रखती हैं।” बता दें, क्षमा ने अपनी शादी की तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन में लिखा कि, “खुद से मोहब्बत में पड़ गई, कल मैं अपनी ही दुल्हन बन गई।

” इसके अलावा क्षमा ने शादी की फोटो शेयर करने के बाद लिखा कि “घर के बाहर नो मीडिया के बोर्ड के बाद भी मीडिया मेरे घर पर आ रही है। कृपया यहाँ न आएँ, मैं कोई ऑफलाइन इंटरव्यू नहीं दूँगी। अगर आप लोग फिर भी आएँगे तो मैं अपना फ्लैट खाली कर दूँगी। मेरी कल शादी हुई है, मुझे एन्जॉय करने दीजिए।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button