अन्य

नहीं चाहते हैं ब्रेकअप तो रिलेशनशिप में न करें ये 7 बड़ी गलतियां, वरना टूट सकता है रिश्ता

किसी से प्यार करना जितना आसान है उसे निभाना उतना ही कठिन होता है। कहा जाता है कि प्यार का रिश्ता तभी चलता है जब दोनों ही तरफ से बराबर का प्रयास रहता है। कई बार जीवन में ऐसी परिस्थिति भी आती है जब एक दूसरे से प्यार होने के बावजूद उन्हे एक दूसरे से रिश्ता तोड़ना पड़ता हैै। कई बार आपके पार्टनर के हालात बदल जाते हैं और आपको लगने लगता है कि अब आपकी जरूरत उन्हें नहीं है। और ऐसी फिलींग के आने से रिश्तों में कड़वाहट होने लगती है। जबकि आप इस तरह की कोई कड़वाहट अपने जीवन में नहीं चाहते। तो आइए जानते हैं कि वे कौन सी बाते हेैं जो जिन पर आपको ध्यान देने की जरूरत है ताकि आपका प्यार भरा रिश्ता हमेशा कायम रहे।

  • पार्टनर को समय दें- अगर आप किसी के  साथ प्यार में हैं, तो हमेशा आपका ज्यादा समय अपने पार्टनर के लिए होना चाहिए अगर ऐसा नहीं होता है तो आपके  पार्टनर को लगेगा कि आप उसके लिए इम्पॉर्टेंट नहीं है। और आपके प्यार भरे रिश्ते में दरार आने लगेगा। इसलिए अपने पार्टनर को अपने जिदंगी में अधिक स्पेस दें।
  • कम्यूनिकेशन गैप- अपने प्यार भरे रिश्ते में हमेशा बातचीत को अधिक जगह दें ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती आएगी और आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। कई बार व्यस्त जिंदगी के कारण अापके और पार्टनर के बीच कम्यूनिकेशन गैप आने लगता है ऐसा होने से  आपका रिश्ता टूट भी सकता है। तो इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपके और पार्टनर के बीच कभी कम्यूनिकेशन गैप न आए।

  • बात छुपाना- किसी भी प्यार के रिश्ते में प्यार और विश्वास उसकी बुनियाद होती है ऐसे में अगर एक दूसरे से बात छुपाई जाती है तो यह रिश्ता टूटने लगता है। छुपाई गई बात चाहे छोटी हो या बड़ी लेकिन यह रिश्ते में दरार जरूर  डाल देती है। इसलिए ना चाहते हुए भी आपका पार्टनर आपसे दूरियाँ बना लेता है।

  • अपने पार्टनर की किसी दूसरे से तुलना करना- ऐसा करना रिश्ते को तोड़ने के लिए काफी होता है। दूसरे व्यक्ति से तुलना करने से पार्टनर का दिल तो दुखता ही है साथ ही उन्हें बुरा भी लगता है। जिस कारण आपका प्यार भरा रिश्ता टूट जाता है।
  • पार्टनर की तारीफ न करना – समय समय में अपने पार्टनर की तारीफ करने से रिश्ते में मिठास आती है, लेकिन कुछ लोग पार्टनर की तारीफ करने से बचते हैं और कभी भी अपने पार्टनर की तारीफ ही नहीं करते ऐसा करना आपके रिश्ते की लंबी उम्र के ठीक नहीं होगा

  • छोटी छोटी बातों में गलती का एहसास करना- कई बार लोग छोटी छोटी गलतियों के लिए अपने पार्टनर को उसका एहसास कराते हैं। ऐसा करने से आपके और आपके पार्टनर के बीच की दूरियाँ बढ़ने लगती हैं और हो सकता हैै आपका पार्टनर में इस बात से चिड़चिड़ाहट आ जाए इससे आपका रिश्ता न चाहते हुए भी टूटन के कगार पर आ जाएगा।
  • एक ही तरह की  लाइफस्टाइल- हर दिन आप एक ही तरह से अपने पार्टनर के  साथ पेश आते हैं तो इससे आपका पार्टनर आपसे  बोर हो सकता है। जिससे न चाहते हुए भी रिश्ते के टूटने का डर होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button