बॉलीवुड

दिल्ली से मुंबई आने वाली इस एक्ट्रेस ने किया खूब संघर्ष, बेहद खूबसूरत है इनका नया घर

आम परिवार से गए किसी भी इंसान के लिए कामयाबी आसानी से नहीं मिल पाती. शुरुआती सफर में लोगों को बहुत सी परेशानियां होती हैं जिसमें रहना, खाना और आने-जाने का कनविंस शामिल होता है और इससे उन्हें किसी दूसरे और बड़े शहर में सर्वाइव करना काफी मुश्किल होता है. मगर जो लोग अपने संघर्ष के दिनों में परेशानियों को सहते हैं उन्हें जब कामयाबी मिलती है तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं होता है. कुछ ऐसा ही हुआ अभिनेत्री हुमा कुरैशी के साथ जिन्होने अब अपना घर ले लिया है. दिल्ली से मुंबई आने वाली इस एक्ट्रेस ने किया खूब संघर्ष, मगर आज अपना घर है और वो भी बेहद खूबसूरत.

दिल्ली से मुंबई आने वाली इस एक्ट्रेस ने किया खूब संघर्ष

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए पहचानी जाती हैं. हुमा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होने कई फिल्मों में काम किया और बेहद कम समय में पॉपुलर हो गईं. बीते दिनों ही हुमा कुरैशी कान फिल्म फेस्टिवल में भी शामिल हुईं और कान फिल्म फेस्टिवल में हुमा की ये दूसरी अपीयरेंस रही है. हुमा ने कान में जाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया और सबका दिल जीत लिया. हुमा ने बॉलीवुड में अपना सफर फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012) से शुरू किया था और इसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस फिल्म के बाद हुमा ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया. एक टीवी कमर्शियल में उनकी एक्टिंग को देखकर अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में काम करने का पहला मौका दिया था और यहां से वे छा गईं. एक अच्छी फिल्म से शुरुआत करने के बाद उन्हें कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला. हुमा कुरैशी दिल्ली की रहने वाली हैं और उनकी फैमिली आज भी दिल्ली में ही रहती हैं. हुमा की तरह उनके भाई साकिब सलीम भी एक बॉलीवुड एक्टर हैं और हुमा के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो कभी एक एक्ट्रेस बनें लेकिन उनके भाई सकीब सलीम ने इस मामले में हुमा की मदद की और वे बन गईं जो वे बनना चाहती थीं.

 

जब हुमा पॉपुलर हो गईं तब उनके घरवाले भी मान गए और आज उनके साथ उनकी फैमिली का साथ भी है. हुमा के पापा दिल्ली में एक छोटे से रेस्टोरेंट के मालिक हैं, हुमा की पढ़ाई यहीं हुई और कॉलेज के बाद उन्होंने थिएटर ज्वॉइन कर लिया था. मुंबई आकर कुछ समय हुमा को काम की तलाश रही और रहने में काफी परेशानी उठानी पड़ी थी. इसी दौरान उन्हें एक विज्ञापन मिल गया और यहीं पर ये फिल्म मेकर अनुराग कश्यप से मिलीं थीं. हुमा ने फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर मे काम किया और उसी साल के अंत में इसका सिक्वल आया उसमे भी इन्हें खूब पसंद किया गया था. हुमा ने इसके बाद वो लव शव ते चिकन खुराना, एक थी डायन ‘डेढ़ इश्किया, और बदलापुर जैसी फिल्मों में काम किया. हुमा ने अब मुंबई में अपना घर भी ले लिया है जो बेहद ही आलीशान है. हुमा ने घर में व्हाइट थीम का इस्तेमाल किया है और इसके साथ ही व्हाइट कर्टेन्स भी लगाए हैं. वहीं इनके सोफे का रंग कुछ अतरंगी सा है. हुमा ने अपने घर में ग्रीनरी का भी खास ख्याल रखते हुए उसे खूब जगह दी है. हुमा को पेंटिग्स का काफी शौक हैं और उन्होंने घर की दीवार पर कई सारी तस्वीरें लगाई है. इन तस्वीरों में हुमा के परिवार वाले भी हैं. हुमा के घर में उनका पेट डॉग भी है और उसके साथ हुमा अक्सर इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. अब बहुत जल्दी हुमा हॉलीवुड में भी नजर आने वाली हैं, उन्हें अमेरिकन फिल्म निर्माता जैक स्नायडर की फिल्म ‘आर्मी ऑफ द डेड’ का ऑफर मिला है जिसके लिए हुमा ने हां बोल दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button