बॉलीवुड

जब एक के बाद एक शक्ति कपूर को पड़े थे 3 थप्पड़, जमीन पर गिर पड़े थे एक्टर, छोड़ने वाले थे बॉलीवुड

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) ने बड़े पर्दे पर नकारात्मक और सकारात्मक दोनों ही तरह के किरदार निभाए हैं. शक्ति कपूर बॉलीवुड के मशहूर विलेन रहे हैं. वहीं बड़े पर्दे पर उन्होंने अपने कॉमेडी किरदारों से भी लोगों का दिल जीता है.

शक्ति कपूर का करियर साढ़े चार दशक का हो चुका है. अपने 45 साल से ज्यादा के करियर में अभिनेता ने 600 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. 1977 में उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. शक्ति कपूर ने बॉलीवुड में 80 और 90 के दशक में खूब धमाल मचाया.

80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में शक्ति कपूर और दिवंगत अभिनेता कादर खान की जोड़ी काफी लोकप्रिय थी. इन दोनों कलाकारों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था. लेकिन एक फिल्म के दौरान शक्ति के साथ कुछ ऐसा हो गया था जब शक्ति ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था.

शक्ति कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1977 में आई फिल्म ‘खेल खिलाड़ी का’ से की थी. इस फिल्म में अहम रोल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने निभाया था. फिर शक्ति ने ‘कुर्बानी’ और ‘रॉकी’ जैसी फिल्मों के साथ खुद को इंडस्ट्री में स्थापित किया. लेकिन साल 1983 में आई फिल्म ‘मवाली’ के सेट पर हुई घटना के बाद वे इंडस्ट्री छोड़ने वाले थे.

एक बार शक्ति कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में पहुंचे थे. तब शक्ति कपूर ने फिल्म ‘मवाली’ से जुड़ा एक किस्सा सुनाया था. अभिनेता ने खुलासा किया था कि, एक शॉट में कादर खान को उन्हें थप्पड़ मारना था. कादर खान ने शक्ति को थप्पड़ मारा था तो वे जमीन पर गिर पड़े थे.

इसके बाद एक शॉट में उन्हें अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने भी थप्पड़ मारा था. इस बार भी शक्ति जमीन पर गिर पड़े. शक्ति कपूर ने आगे बताया था कि उन्हें आगे एक और थप्पड़ पड़ा था. तीसरा थप्पड़ खाने के बाद भी शक्ति जमीन पर गिर गए थे. इससे आहत होकर शक्ति ने एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया था. उन्हें लगने लगा था कि उनका करियर खत्म हो गया है.

बिग बॉस के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं शक्ति कपूर

बॉलीवुड में 45 साल के करियर में शक्ति कपूर ने 600 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. ‘हिम्मतवाला’ और ‘हीरो’ जैसी फिल्मों से शक्ति हिंदी सिनेमा में अपनी खास और बड़ी पहचान बनाने में सफल रहे थे. आपको जानकारी के लिए बता दें कि शक्ति कपूर बतौर कंटेस्टेंट साल 2011 में बिग बॉस में भी देखने को मिले थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button