अध्यात्म

शास्त्रों में लिखी इन 7 बातों को भूलकर भी नहीं करें नजर अंदाज, वरना गरीबी देती है दस्तक

दुनिया में ज्यादातर लोग अपने जीवन में हमेशा उन कामों को करते है जिसमें उनका फायदा होता है. मगर कुछ लोगों हर बात को भूलकर अपने काम करते रहते हैं और जब उनके साथ गलत होता है तो सभी सोचते हैं कि पता नहीं भगवान उनके साथ ही ऐसा क्यों करते हैं. शास्त्रों में बहुत सी ऐसी बातें लिखी हैं जो व्यक्ति के दैनिक कामों में काम आते ही हैं लेकिन ज्यादातर लोग शास्त्रों के इन बातों पर ध्यान नहीं देते हैं. शास्त्रों में बहुत सी परेशानियों के निवारण हैं जो व्यक्ति आमतौर पर फेस करता है. ऐसी छोटी-छोटी बातें होती हैं जो हमारी आदतों में शामिल होते हैं मगर वो हमें बुरे राह में ले जाते हैं. शास्त्रों में लिखी इन 7 बातों को भूलकर भी नहीं करें नजर अंदाज, इऩ बातों को अगर आपने जीवन में उतार लिया तो बस आपके घर में आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है.

शास्त्रों में लिखी इन 7 बातों को भूलकर भी नहीं करें नजर अंदाज

1. बहुत से लोग अपने बाथरूम को गंदा रखते हैं और लोग नहाने के बाद भी बाथरूम को साफ नहीं करते हैं. मगर शास्त्रों में इस चीज तो बहुत ज्यादा नुकसानदायक होता है. शास्त्रों के अनुसार, अगर बाथरूम गंदा होता है तो चंद्रमा की स्थिति खराब हो सकती है और फिर व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

2. बहुत से लोग अपनी थाली में अपनी भूख से ज्यादा खाना परोस लेते हैं जो असल में अच्छा नहीं माना जाता. शास्त्रों के अनुसार अगर आप अपनी थाली में खाना छोड़ देते हैं तो ऐसे में गरीबी जल्दी ही आपके घर दस्तक दे सकती है. ऐसा होना गलत होता है और अगर आप जो खाना छोडते हैं तो उस समय एक गरीब भूखे पेट रात काटने की तैयारी कर रहा होता है इस बात को हमेशा याद रखिए फिर आपकी थाली में खाना नहीं छूटेगा.

3. ऐसा माना जाता है कि घर में झूठे बर्तन ज्यादा देर तक पड़े रहते हैं तो उस घर में किसी ना किसी के ऊपर शनि का प्रभाव पड़ता है. अगर आप खाना खाने के तुरंत बाद बर्तन साफ कर लेते हैं तो माता लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है.

4. शास्त्रों के अनुसार अगर आप हर रोज अपने बिस्तर को साफ नहीं करते हैं तो आपके घर में दरिद्रता आती ही रहती है. ऐसे में अगर घर की सफाई रोज होती है तो आपके घर माता लक्ष्मी आती हैं और गंदे घर में कोई भी आना पसंद नहीं करता है.

5. घर के उत्तर पूर्व दिशा में बहुत ज्यादा भारी चीजों के नहीं रखना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार, ऐसा करने से व्यक्ति का भाग्य उसका साथ को छोड़ देता है और उसे हार या नुकसान जरूर झेलना पड़ता है.

6. हर कहीं थूकने से भी दरिद्रता आती रहती है और शास्त्रों के मुताबिक, आसपा, कहीं भी थूकने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और आप उनके नाराज होने का कारण बन सकते हैं. इसलिए रास्ते या घर के आसपास हर कहीं थूकना नहीं चाहिए.

7. शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त होने पर घर में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए क्योंकि ऐसा करना अशुभ होता है. अगर आप सूर्य अस्त होने के बाद सफाई करते है तो इसका मतलब होता है कि अपनी खुशियों की सफाई करने के बराबर माना जाता है.
यह भी पढ़ें : सितम्बर में जन्म लेने वाले होते हैं धनवान और रोमांटिक, जानें इस महीने में जन्में लोगों ख़ासियत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button