अन्य

Pics : 5 हजार करोड़ के घर में रहते हैं अनिल अंबानी, बनी है हैलीपैड, पूल, थिएटर सहित कई ख़ास चीजें

मुकेश अंबानी की गिनती न केवल भारत और एशिया बल्कि दुनिया के सबसे रईस लोगों में होती हैं. मुकेश अंबानी हमेशा से ही अपनी रईसी और अपनी सादगी के लिए चर्चा में बने रहते हैं. मुकेश अंबानी के पास अपार धन दौलत है. अपनी कड़ी मेहनत और पिता धीरुभाई अंबानी की विरासत से उन्होंने बेशुमार संपत्ति बनाई है. अंबानी का घर दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर बताया जाता है.

अंबानी का घर ‘एंटीलिया’ मुंबई में स्थित है. 27 मंजिला इस घर में वे अपने परिवार के साथ रहते हैं. इस घर की कीमत 10 से 12 हजार करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है. वही बात मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी के घर की करें तो उनका घर भी बेहद कीमती और खूबसूरत है. मुकेश का घर पूरी दुनिया में मशहूर है. लेकिन आज हम आपको अनिल अंबानी के घर की सैर करवा रहे हैं.

अनिल अंबानी का घर भी मुंबई में ही स्थित है. बता दें कि अनिल अपने इस बड़े से और खूबसूरत से घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं. अनिल ने साल 1991 में बॉलीवुड एक्ट्रेस टीना अंबानी से शादी की थी.

शादी के बाद अनिल और टीना दो बेटों के माता-पिता बने थे. कपल के बेटों के नाम जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी है.

अनिल और टीना के घर में सुख सुविधा की ढेर सारी चीजें मौजूद है. अनिल के घर में स्विमिंग पूल, जिम, हेलीपैड, बड़ा सा गार्डन, एंटरटेनमेंट जोन, होम थिएटर पार्किंग एरिया आदि बने हुए है.

अनिल का घर देश के सबसे महंगे घरों में से एक बताया जाता है. इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. यह भीतर और बाहर दोनों ही तरफ से बेहद आकर्षक है.

‘एबोड’ है अनिल-टीना के घर का नाम

जहां मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर का नाम ‘एंटीलिया’ है तो वहीं अनिल और टीना के घर का नाम ‘एबोड’ है.

66 मीटर ऊंचा है ‘एबोड’

अनिल ने अपने घर पर पानी की तरह पैसा खर्च किया है. कई मंजिलों वाला यह घर 66 मीटर ऊंचा बताया जाता है.

लिविंग एरिया में है ऑरेंज सोफे

अनिल और टीना के घर का हर एक कोना, घर की हर एक चीज बेहद ख़ास है. कपल ने घर के लिविंग एरिया में ऑरेंज कलर के सोफे रख रखे है.

अपने घर पर अनिल और टीना ने बारीकी के साथ काम किया है. ‘एबोड’ में बड़े-बड़े झूमर और कई महंगी पेंटिंग्स भी लगाई गई है.

5 हजार करोड़ रुपये है कीमत

बात अब कीमत की करें तो प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल अंबानी के घर ‘एबोड’ की कीमत करीब 5 हजार करोड़ रुपये बताई जाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button