बॉलीवुड

बॉलीवुड में जो लड़कियां एक्ट्रेस बनना चाहती हैं उनके लिए कटरीना कैफ ने दिया ये सुझाव

बॉलीवुड एक्टर कटरीना कैफ को बॉलीवुड में एंट्री किए 16 साल हो गए हैं। बता दें कि अपने 16 साल के फिल्मी करियर में कटरीना कैफ कई तरह के रोल प्ले कर चुकी हैं। लेकिन हाल ही में उनकी आने वाली फिल्म भारत को लेकर के काफी चर्चाओं में बनी हुई हैं। बता दें कि वैसे तो कटरीना ने कई सारे रोल प्ले करें हैं लेकिन फिल्म भारत में उनका किरदार ऐसा है जो उन्होंने पहले कभी नहीं प्ले किया है। बता दें कि इस फिल्म में कटरीना के किरदार का नाम कुमुद हैं। जानकाकों ती मानें तो कटरीना का किरदार काफी अलग और चैलेंजिंग हैं।

बता दें कि इस फिल्म के लिए पहले प्रियंका चोपड़ा को चुना गया था। लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने के पहले ही दिन उन्होंने फिल्म छोड़ दी थी। जिसके बाद फिल्म मेकर्स ने कटरीना कैफ को इस फिल्म के लिए चुना। बता दें कि फिल्म भारत के बाद कटरीना कैफ अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी में नजर आने वाली हैं। बता दें कि फिल्म भारत के प्रमोशन के दौरान कटरीना कैफ ने एक वेब साइट को इंटरव्यू दिया हैं जिसमें उन्होंने अपनी फिल्मों और फिल्मी करियर को लेकर के कई सवालों के जवाब दिए।

जब कटरीना से अली अब्बास जफर की फिल्म भारत में प्रियंका चोपड़ा के बाद उनको फिल्म मिलने की बात की गई तो उन्होंने बताया कि, “प्रियंका के फिल्म छोड़ने का कारण आप पहले से ही जानते हैं, वह इस बात पर पहले ही बयान दे चुकीं है। मेरे पास जब यह स्क्रिप्ट आई तब मैंने बिल्कुल स्वतंत्र रूप से इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। मुझे स्क्रिप्ट पढ़ते ही अपने किरदार से प्यार हो गया। मैं तुरंत इस पर काम करना चाहती थी और अपना सर्वोत्तम देना चाहती थी। मुझे लगता है कि हर एक फिल्म का एक निर्धारित सफर होता है। शायद इस फिल्म का सफर यही था।”

कटरीना से फिल्म में सलमान खान के साथ काम करने को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि अली,  सलमान और मैं, हम सभी इस स्क्रिप्ट पर पूरे मन से काम करना चाहते थे,  इतनी पसंद आई हमें ये स्क्रिप्ट। सलमान और मेरी प्रतिक्रिया इस कहानी को लेकर बिल्कुल एक जैसी रही। चुनौती ये थी कि कैसे हम इस स्क्रिप्ट को परदे पर उतारें। अली अब्बास जफर  अपनी फिल्मों सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है से एक कदम आगे बढ़ना चाहते थे और इस फिल्म के साथ अली ने वही किया है। मुझे लगता है कि यह मेरे करियर का सबसे बेहतरीन किरदार होगा। ऐसा किरदार हर कामयाब इंसान की जरूरत है।

जब कटरीना से फिल्म में उनके किरदार कुमुद को लेकर के सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, फिल्म भारत में मेरे किरदार कुमुद का हर पहलू ऐसा है जो पहले मुझ पर कभी नहीं देखा गया। मैं इस बात से खुश हूं कि आज भी अपने करियर में मैं कुछ नया करने का दम रखती हूं। लोग कहते हैं कि मैने अपने करियर में कुछ भी खास नया नहीं किया है इसीलिए मैंने इस किरदार के लिए हामी भरी। यह वो समय है जब मैं नए किरदार करने के लिए बहुत उत्साहित हूं, चाहे फिर वह जीरो की बबीता हो या भारत की कुमुद। कुमुद बहुत ही सीधी साधी लड़की है जो कॉटन और शिफॉन की साड़ियां पहनती है और दिल्ली के एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज में काम करती है।

 

वहीं जब फिल्म में कुमुद के किरदार को लेकर उसकी अहमियत पूछी गई तो उन्होंने कहा कि,कुमुद एक ऐसी महिला है जो भारत के साथ हर घड़ी खड़ी है। वह भारत का एक ऐसा सपोर्ट सिस्टम है जो उससे कभी अलग नहीं होता। वह उसकी शक्ति है। कहानी तो भारत की ही है।लेकिन कुमुद और सुनील ग्रोवर उसकी पूरी ज़िंदगी साथ रहते हैं। 

वहीं जब कटरीना से फिल्म जीरो के फ्लॉप होने के बारे में पूछा गया कि क्या उन्होंने फिल्म के फ्लॉप होने के बाद फिल्मों के चयन में किसी तरह का बदलाव आया है क्या तो उन्होंने कहा कि, नहीं, बिल्कुल भी बदलाव नहीं आया है। मुझे लगता है जो आपके दिल को भाए वही चुनना चाहिए। मेरे लिए फिल्म ज़ीरो ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं दिखाई लेकिन इसे करने के बाद मुझे मेरी ज़िंदगी के सबसे अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलीं मेरे लिए यह मेरी ज़िंदगी का सबसे सही कदम साबित हुआ। 

कटरीना कैफ की अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी को लेकर के सवाल किया गया और पूछा गया कि उन्होंने इस फिल्म को क्यों चुना तो उन्होंने कहा कि, इस फिल्म में रोहित और अक्षय की टीम है और रोहित की फिल्में कॉमेडी से भरपूर होती हैं। मुझे लगा इसे करने में मज़ा आएगा। मैं बस इस मौके को आजमाना चाहती थी। काफी समय हो गया था कोई कॉमेडी फिल्म किए।

कटरीना कैफ से फिल्मों में अभिनय के साथ ही फिल्म के निर्देशन को लेकर भी सवाल किया गया कि क्यो वो कभी निर्देशन में हाथ आजमाना चाहती हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि,
हां,  फिल्म निर्माण मेरी प्राथमिकताओं में शामिल है। कई विषयों के बारे में मैं सोच भी रहीं हूं। जल्द ही आपको किसी फिल्म में मेरा नाम बतौर प्रोड्यूसर दिखाई देगा। हां, निर्देशन मेरे बस की बात नहीं है।

वहीं कटरीना कैफ से जब उनकी बहन इसाबेल के बॉलीवुड में डेब्यू करने को लेकर सवाल किए गया तो उन्होंने कहा,नहीं नहीं, बिलकुल नहीं। बल्कि, मैं तो सबसे कहती हूं अभिनय जितना दिखने मैं आसान है, असलियत में उतना आसान नहीं है। इस पेशे के तमाम फायदे तो हैं कि लोगों का प्यार मिलता है, ग्लैमर की चकाचौंध रहती। पर कुछ ऐसी चीज़ें भी हैं जो बहुत कठिन हैं। जो भी मुझसे छोटा है और पढ़ाई कर रहा है, मैं उन सबसे यही कहना चाहती हूं कि आप पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें और अपना करियर बनाएं। अगर एक्टिंग को ही अपना करियर बनाना है तो बहुत सोच विचार कर ही इस पेशे में आएं। यहां कुछ भी तय नहीं है। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button