बॉलीवुड

खूबसूरत होने के बावजूद फिल्मों से दूर हैं इन बॉलीवुड एक्टर्स की बेटियां, लोग करते रह गए इंतजार

कहते हैं कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बनता है, इंजीनियर का बेटा इंजीनियर, पुलिस का बेटा पुलिस और हीरो का बेटा हीरो. लेकिन आजकल की जेनरेशन लोगों की इस धारणा को गलत साबित कर रही है. अब डॉक्टर का बेटा डॉक्टर और इंजीनियर का बेटा इंजीनियर नहीं बन रहा. अब लोग वो बन रहे हैं जो वह बनना चाहते हैं. फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां अधिकतर एक्टर्स के बच्चे एक्टर ही बनते हैं. अब जैसे करीना कपूर, करिश्मा कपूर, सारा अली खान और रणबीर कपूर को ही ले लीजिये. ये कुछ ऐसे उदाहरण हैं जिन्होंने इस कहावत को सच साबित किया है. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम बॉलीवुड के कुछ दिग्गज सितारों की उन बेटियों के बारे में बात करने वाले हैं जो खूबसूरत होने क बावजूद फिल्मों में नहीं आयीं.

रिद्धिमा कपूर

रिद्धिमा कपूर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की बड़ी बेटी हैं. बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर उनके छोटे भाई हैं. रिद्धिमा कपूर का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ था. रिद्धिमा दिखने में बेहद खूबसूरत हैं. वह चाहती तो आसानी से फिल्मों में आ सकती थीं और एक्ट्रेस बन सकती थीं. लेकिन रिद्धिमा को बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री में आने का कोई शौक नहीं था. उनको शुरू से ही ज्वेलरी डिजाइनिंग का शौक रहा और उन्होंने इस फील्ड में ही नाम कमाया. ज्वेलरी डिजाइनिंग उनका शुरू से ही पैशन रहा और वह उसी को फॉलो करती हैं.

श्वेता नंदा

अमिताभ और जया बच्चन की बेटी होने के कारण श्वेता की एंट्री बॉलीवुड में आसानी से हो सकती थी लेकिन उन्होंने खुद को इस चकाचौंध भरी दुनिया से दूर रखा. उन्होंने कभी भी अपने मां-बाप की पोजीशन का फायदा उठाने के बारे में नहीं सोचा. वैसे तो श्वेता दिखने में खूबसूरत हैं लेकिन करण जौहर के चैट शो में उन्होंने कहा था कि उनके नैन नक्श हीरोइनों जैसे नहीं हैं इसलिए वह फिल्मों में नहीं आयीं. श्वेता की शादी साल 1997 में निखिल नंदा से हुई थी.

सुजैन खान

सुजैन खान अपने ज़माने के मशहूर एक्टर संजय खान की बेटी हैं. सुजैन दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और उनकी खूबसूरती के कायल बॉलीवुड के हैंडसम हंक ह्रितिक रोशन भी हो गए थे. ह्रितिक ने बताया था कि सुजैन को पहली बार देखते ही उन्हें उनसे प्यार हो गया था. बता दें, सुजैन ह्रितिक की एक्स वाइफ हैं. सुजैन खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को टक्कर देती हैं लेकिन उन्होंने खुद कभी फिल्मों में आने की नहीं सोची.

सबा अली खान

सबा अली खान शर्मीला टैगोर की बेटी हैं और सैफ अली खान की बहन हैं. पटौदी खानदान से ताल्लुक रखने वाली सबा अली खान आसानी से फिल्मों में आ सकती थीं लेकिन उन्होंने ज्वेलरी डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया. ज्वेलरी डिजाइनिंग की इंडस्ट्री में सबा एक जाना-माना नाम हैं. सबा भी दिखने में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. वहीं, उनकी दूसरी बहन सोहा अली खान कुछ बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

पढ़ें मुंह छिपाए फिर रहे सारा अली खान और कार्तिक आर्यन, सामने आई तस्वीर, जाने क्या हैं माजरा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button