बॉलीवुड

कोई 10 करोड़ तो कोई 20 करोड़, जानिये सलमान से लेकर शाहरुख बॉडी गार्ड पर लुटाते हैं कितनी रकम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान से लेकर अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार जैसे तमाम दिग्गज सितारों के देश-दुनिया में लाखों करोड़ों फैंस हैं। ऐसे में इन सितारों की सुरक्षा एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे संभालना आसान काम नहीं है। इसी वजह से फिल्मी सितारे अपनी सुरक्षा के लिए बॉडीगार्ड रखते हैं और वह मोटी रकम सैलरी के रूप में देते हैं।

हाल ही में यह खबर आई थी कि अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली। उनके पिता सलीम खान को एक चिट्ठी मिली जिसमें लिखा था “सिद्धू मूसेवाला जैसा ही हाल किया जाएगा।” जिसके बाद बॉलीवुड सितारों की सुरक्षा चर्चा में आ गई। जब भी सिने सितारे घर से निकलते हैं तो उसके बाद उन्हें कई मौकों पर अपने फैंस से मिलना पड़ता है।

कई बार तो सार्वजनिक जगह पर शूटिंग भी करनी पड़ती है। इसी बीच जो उनकी सुरक्षा का बंदोबस्त करता है, वह उनका बॉडीगार्ड होता है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड सितारों के कुछ बॉडीगार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उन्ही सितारों की तरह मशहूर हैं और इनकी सैलरी क्या है? चलिए जानते हैं…

सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा अभिनेता के साथ साये की तरह हमेशा अभिनेता के साथ नजर आते हैं। बॉडीगार्ड्स की दुनिया में शेरा भी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। आपको बता दें कि सलमान खान के पर्सनल बॉडीगार्ड शेरा करीब 28 सालों से उनके साथ हैं। शेरा पहले मि. मुंबई जूनियर थे। वह साल 1998 के मि. महाराष्ट्र जूनियर प्रतियोगिता के फाइनल लिस्ट में से एक रहे हैं।

फिलहाल में शेरा, सलमान खान के फुलटाइम बॉडीगार्ड हैं परंतु इससे पहले शेरा माइकल जैक्सन, विल स्मिथ, पेरिस हिल्टन और जैकी चैन समेत कई इंटरनेशनल सेलेब्स के बॉडीगार्ड रह चुके हैं। अब आपको बॉडीगार्ड शेरा की 1 महीने की सैलरी बताते हैं। खबरों के अनुसार, शेरा करीब 15 लाख रुपए एक महीने की सैलरी लेते हैं। अगर हम वार्षिक वेतन की बात करें तो वह दो करोड़ रुपए है।

शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह

शाहरुख खान के पर्सनल बॉडीगार्ड रवि सिंह फिल्म प्रमोशन से लेकर जन्मदिन और पब्लिक अपीयरेंस तक किंग खान की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालते हैं। रवि सिंह करीब 13 सालों से किंग खान की सुरक्षा में तैनात हैं। रवि सिंह सिर्फ शाहरुख खान की सुरक्षा ही नहीं करते बल्कि उनके बच्चों आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम की सुरक्षा में भी चाकचौबंद रहते हैं।

जब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में फंसे थे, तो उस दौरान रवि सिंह काफी लाइमलाइट में आ गए थे। ड्रग मामले में जब आर्यन खान को जेल से रिहा किया गया था, तब रवि सिंह ने ही उन्हें कार में सुरक्षित बिठाकर मन्नत तक पहुंचाया था। शाहरुख खान के पर्सनल बॉडीगार्ड रवि सिंह उनकी सुरक्षा के लिए मोटी रकम लेते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह सालाना 2.7 करोड़ रुपए सैलरी लेते हैं।

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड का नाम जितेंद्र शिंदे हैं। जितेंद्र शिंदे बिग बी की सुरक्षा में तैनात रहने के अलावा अपनी खुद की एक सिक्योरिटी एजेंसी भी चलाते हैं। मगर अमिताभ बच्चन के बाहरी दौरों पर अक्सर वह खुद ही साथ जाते हैं। इसके लिए उन्हें मोटी रकम दी जाती है। साल 2021 की एक रिपोर्ट के अनुसार, जितेंद्र शिंदे सालाना डेढ़ करोड़ रुपए कमाते हैं।

अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड श्रेयस ठेले

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड का नाम श्रेयस ठेले है। अक्षय कुमार के अलावा श्रेयस ठेले उनके बेटे आरव को भी सुरक्षा देते हैं। साल 2021 की एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय कुमार अपने बॉडीगार्ड को सालाना 1.2 करोड़ रुपए सैलरी देते हैं। इस हिसाब से देखा जाए, तो हर महीने उनका वेतन 10 लाख रुपए बनता है।

आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े

आमिर खान के पर्सनल बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े हमेशा उनके साथ परछाई की तरह रहते हैं। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े के बारे में मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जाता है कि उन्होंने 16 साल की उम्र में ही स्कूल छोड़ दिया था और एक सुरक्षा एजेंसी में शामिल हो गए थे। बाद में वह आमिर खान के पर्सनल बॉडीगार्ड बने। युवराज की सैलरी की बात की जाए तो पिछले 1 साल की एक रिपोर्ट के अनुसार युवराज घोरपड़े सालाना करीब 2 करोड़ रुपए कमाते हैं।

अनुष्का शर्मा के बॉडीगार्ड प्रकाश सिंह

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा के पर्सनल बॉडीगार्ड का नाम प्रकाश सिंह है। विराट कोहली से अनुष्का की शादी से पहले ही प्रकाश सिंह उनकी सुरक्षा में तैनात हैं। अनुष्का शर्मा अपने बॉडीगार्ड प्रकाश सिंह को मोटी तनख्वाह देती हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रकाश सिंह का सालाना वेतन 1.2 करोड़ रुपए है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button