अन्य

इन वजहों से शादी के लिए लड़कों की पहली पसंद होती हैं वर्किंग वुमन

एक जमाना था जब महिलाओं का काम केवल घर के काम करना और अपने घर को संभालना था, लेकिन बदलते समय के साथ जहां लोगों की सोच बदली है, वहीं अब लड़कियां केवल घर के काम नहीं करती बल्कि घर के बाहर के कामों में भी पुरूषों के कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं। अब जमाना हैं वर्किंग वुमेन का जो अपने घर को आर्थिक रूप से भी सपोर्ट करती हैं। एक समय में लोग केवल उन्हीं लड़कियों को पसंद करते थे जो घर के कामों में कुशल हों लेकिन अब लोगों की सोच बदली हैं। और अब लड़के घर बैठी लड़की नहीं बल्कि वर्किंग वूमन्स को ज्यादा पसंद करते हैं। और ऐसा करने के पीछे भी कुछ कारण हैं। तो चलिए बताते हैं आपको वो वजहें कि आजकल लड़कों की पसंद वर्किंग वुमन हो गई हैं।

वर्क प्रेशर को समझेगी

अगर आपकी पार्टनर खुद भी जॉब करती है तो वो आपके काम से जुड़ी आपकी परेशानियों को और आपके वर्क प्रेशर को समझेगी। उसे पता होगा की ऑफिस से जल्दी घर आने को नहीं कहेगी और ना ही ऑफिस में देर तक रूकने पर आपसे सवाल करेंगी। जिसके चलते आप दोनों के बीच की अन्डरस्टैंडिंग बनी रहेगी और आपके बीच झगड़े नहीं होंगे।

आपके खर्च को कर देगी 50-50

आज के समय में मेट्रो सिटी में एक अच्छी लाइफ बिताने के लिए जरूरी है आपकी कमाई अच्छी होना। ऐसे में यदि आप और आपकी पार्टनर दोनों ही वर्किंग होंगे तो आपके घर में कमाई भी अच्छी होगी और फाइनेंसियली आप एक अच्छी लाइफ जी पाएंगे।

सेविंग में होगा इजाफा

अगर आप और आपका पार्टनर दोनों वर्किंग हैं तो आपकी सेविंग भी काफी अच्छी होंगी। आप अपना जीवन तो अच्छे से बिता ही पाएंगे साथ ही अपने भविष्य को भी सेक्योर कर पाएंगे। इसलिए आजकल लड़के वर्किंग वुमेन को ज्यादा पसंद करते हैं। वो मेंटली और फाइनेंशियली दोनों तरह से ही आपको सपोर्ट करेंगी।

अपने खर्च के लिए पति पर नहीं रहती निर्भर

वर्किंग होने की वजह से वो अपने निजी खर्चों के लिए आप पर डिपेंड नहीं करेंगी। बल्कि वो अपने खर्चे खुद ही उठा पाएगी। और यदि कभी आप फाइनेंसियली किसी तरह की परेशानी में पड़ते हैं तो वो आपका पूरा सपोर्ट कर पाएंगी।

पॉजिटिव होती हैं

बता दें कि एक रिसर्च में ये सामने आया था कि वर्किंग वुमन, हाउस वाइफ की अपेक्षा ज्यागा पॉजिटिव होती हैं। वो अपनी सोच को ज्यादातर पॉजिटिव रखती हैं। और किसी भी तरह की परेशानी का सामना करने और उससे निपटने में भी ज्यादा सक्षम होती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button