बॉलीवुड

41 की उम्र में भी कहर ढहाती है ‘मोहब्बतें’ की ये एक्ट्रेस, एक्टिंग छोड़ पति के साथ कर रही यह काम

साल 2000 में आई फिल्म ‘मोहब्बतें’ हिंदी सिनेमा की बेहतरीन और यादगार फिल्मों में शुमार है. इस फिल्म ने हर किसी का दिल जीत लिया था. करीब 22 साल पहले यह फिम 27 अक्टूबर 2000 को रिलीज हुई थी. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का निर्देशन किया था आदित्य चोपड़ा ने.

mohabbatein

‘मोहब्बतें’ एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. इसमें बॉलीवुड के कई कलाकार देखने को मिले थे. फिल्म में अहम रोल में ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान नजर आए थे. वहीं फिल्म का हिस्सा उदय चोपड़ा, किम शर्मा, जुगल हंसराज, शमिता शेट्टी और जिम्मी शेरगिल भी नजर आए थे.

mohabbatein

‘मोहब्बतें’ में एक करीब 19 साल की लड़की प्रीति झंगियानी भी देखने को मिली थी जो कि अब 41 साल की हो चुकी हैं. प्रीति लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया और अभिनय से दूर है. बता दें कि ‘मोहब्बतें’ उनकी पहली फिल्म थी. इसमें उन्हें और उनके काम को काफी पसंद किया गया था. आगे जाकर उन्होंने हिंदी सिनेमा में ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘आन’ और ‘विक्टोरिया नंबर 203’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन वे ज्यादा सफल नहीं रही.

preeti jhangiani

 

प्रीति काफी खूबसूरत थीं और अब भी है हालांकि उनका फ़िल्मी करियर उनकी तरह नहीं चमका. वे असफल अदाकाराओं में गिनी जाती हैं. धीरे-धीरे उनका फ़िल्मी करियर पर ढलान पर चले गया और वे भी अभिनय से दूरी बनाने लगी. आज के समय वे एक एक एंटरप्रेन्योर के रुप में काम कर रही हैं.

पति संग मिलकर चला रही स्पोर्ट्स लीग…

preeti jhangiani

शुरू से ही प्रीति की स्पोर्ट्स में रूचि थे लेकिन किस्म से वे बॉलीवुड एक्ट्रेस बन गईं. वे अपने पति प्रवीण डबास के साथ मिलकर एक स्पोर्ट्स लीग संभाल रही हैं.

preeti jhangiani

बता दें कि प्रवीण भी अभिनेता हैं. अपने एक साक्षात्कार में प्रीति ने कहा कि, ”यह विचार प्रवीण का था और अब यह उनके बच्चे की तरह हो गया है.

preeti jhangiani

स्कूल और कॉलेज में मैं असल में स्पोर्ट्स में थी. मैं बेसबॉल टीम की कैप्टन थी, जो कि ऐसा खेल नहीं है जो भारत में उतना खेला जाता है. मैंने थ्रोबॉल खेला है और मैंने स्कूली स्तर पर स्विमिंग कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया है”.

बॉलीवुड में वापसी पर कही यह बात…

preeti jhangiani

22 सालों में प्रीति अब काफी बदल चुकी हैं. उनके लुक में काफी बदलाव आ चुका है. प्रीति ने अपने हालिया साक्षात्कार में बॉलीवुड में वापसी के सवाल पर कहा कि, ”मुझे कभी नहीं लगा कि मैं इससे बाहर हूं या जुड़ी हुई नहीं हूं. अच्छी भूमिका करने का विचार है, कुछ ऐसा जो मुझे उत्साहित करे”.

preeti jhangiani

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button