बॉलीवुड

इस एक्ट्रेस के घर बारात लेकर जाने वाले थे सलमान, छप चुके थे कार्ड, लेकिन सच्चाई पता चलते ही..’

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता सलमान खान 56 साल की उम्र में भी कुंवर हैं. अक्सर उनके कुंवारेपन को लेकर चर्चा होती रहती है. हालांकि ऐसा नहीं है कि सलमान की शादी के मौके नहीं आए. हिंदी सिनेमा की करीब आधा दर्जन अभिनेत्रियों संग सलमान का अफेयर रहा है.

salman khan

शाहीन जाफरी, सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय बच्चन और कैटरीना कैफ जैसी अदाकाराओं संग सलमान का नाम जुड़ा है हालांकि किसी के साथ भी उनका रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंच सका. लेकिन आपको बता दें कि इनमें से एक अभिनेत्री से सलमान की शादी तय हो चुकी थी. शादी की पत्रिकाएं भी छप चुकी थी लेकिन इसके बावजूद रिश्ता टूट गया.

salman khan

हम यहां बात कर रहे है 80 और 90 के दशक की जानी मानी एवं खूबसूरत अभिनेत्री संगीता बिजलानी की. संगीता बिजलानी और सलमान खान 90 के दशक में रिश्ते में थे. बताया जाता है कि दोनों कलाकारों ने एक दूजे को कई सालों तक डेट किया था. दोनों की मुलाकत उस समय हुई थी जब सलमान का अफेयर शाहीन जाफरी से चल रहा था.

sangeeta bijlani and salman khan

बता दें कि शाहीन जाफरी सलमान की पहली प्रेमिका थीं. इसके बाद उनके जीवन में संगीता आईं. जल्द ही सलमान और संगीता एक दूजे से अच्छी तरह घुल मिल गए और दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगी. अक्सर दोनों कलाकारों को साथ देखा जाने लगा. दोनों के अफेयर के चर्चे भी खूब होने लगे थे.

sangeeta bijlani and salman khan

कई सालों की डेटिंग के बाद आखिरकार सलमान और संगीता शादी के बंधन में बंधना चाहते थे. शादी की तैयारियां कर ली गई थी. दोनों के परिवार वालों को दोनों का रिश्ता मंजूर था. शादी की पत्रिका छप चुकी थी. तारीख़ सामने आ चुकी थी हालांकि फिर भी दोनों की शादी नहीं हो सकी.

अपने एक साक्षात्कार में संगीता ने सलमान और अपनी शादी तय होने की बात भी स्वीकार की थी. इसका जिक्र जासिम खान की बुक ‘बीइंग सलमान’ में भी मिलता है. बताया जाता है कि संगीता को सलमान धोखा दे रहे थे. सलमान का अफेयर तब पाकिस्तानी और बॉलीवुड अभिनेत्री सोमी अली के साथ भी चल रहा था.

salman khan

जब सलमान और सोमी अली के अफेयर की बात संगीता को पता चली तो वे इस बात से काफी आहत हुई और उन्होंने सलमान संग रिश्ता खत्म कर लिया. दोनों की शादी होते-होते रह गई. बाद में संगीता ने भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से साल 1996 में  शादी की थी लेकिन साल 2010 में उन्होंने तलाक ले लिया था. जबकि सलमान आज भी कुंवारे हैं.

sangeeta bijlani and salman khan

अब भी दोस्त हैं दोनों…

चाहे सालों पहले सलमान और संगीता की शादी नहीं हो पाई हो लेकिन आज भी दोनों अच्छे दोस्त है. दोनों के बीच अब भी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है.

sangeeta and salman

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button