क्रिकेट

शाहरुख़-चंकी की बेटियां भी हुई रिंकू सिंह की दीवानी, सुहाना-अनन्या ने पोस्ट शेयर कर लुटाया प्यार

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का सबसे रोमांचक मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था. रविवार शाम को शुरू हुए मुकाबले में गजब का रोमांच देखने को मिला. पहले गुजरात के लिए विजय शंकर और राशिद खान ने शानदर खेल दिखाया.

इसके बाद कोलकाता की ओर से वेंकटेश अय्यर एवं रिंकू सिंह ने शानदार पारियां खेली. रविवार को गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. गुजरात के नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या ने यह मैच नहीं खेला.

पांड्या की जगह स्पिनर राशिद खान ने कप्तानी की. गुजरात ने मैच में पहले बल्लेबाजी की. गुजरात ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 204 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. गुजरात की ओर से सबसे बेहतरीन पारी विजय शंकर ने खेली. उन्होंने 24 गेंदों में नाबाद 63 रनों का योगदान दिया.

शंकर के अलावा साईं सुदर्शन ने 53 और शुबमन गिल ने 39 रनों की पारी खेली. कोलकाता के लिए सुनील नारायण ने तीन और सुयश शर्मा ने एक विकेट हासिल किया. वहीं 205 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने शानदार खेल दिखाया.

वेंकटेश अय्यर ने 40 गेंदों में 200 के ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 83 रन बनाए. कप्तान नीतिश राणा ने 29 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. अंतिम ओवर में मैच पूरी तरह से गुजरात के पक्ष में था लेकिन कोलकाता के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने ऐसा कारनामा किया कि इतिहास रच दिया और अपनी टीम को रिकॉर्ड जीत दिला दी.

कोलकाता 7 विकेट खो चुकी थी. इन सात विकेटों में राशिद खान की हैट्रिक भी शामिल थी. अंतिम ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 29 रनों की दरकार थी. उमेश यादव स्ट्राइक पर थे. पहली गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. गेंदबाज थे यश दयाल. यश दयाल की अगली पांच गेंदों पर रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया.

क्रिकेट जगत के अलावा बॉलीवुड गलियारों में भी रिंकू सिंह की खूब चर्चा हो रही है. कोलकाता के सह मालिक और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान एवं अभिनेता रणवीर सिंह ने ट्वीट करके रिंकू के इस कारनामे को सराहा था. रिंकू ने 21 गेंदों में नाबाद 48 रनों की पारी खेली थी.

रिंकू की शानदार पारी की मुरीद तो शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान और चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे भी हो गई. सुहाना ने इंस्टाग्राम स्टोरी में रिंकू की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि, ”अवास्तविक”. वहीं अनन्या ने भी सोशल मीडिया पर रिंकू की तस्वीर पोस्ट करते हुए उनकी बेहतरीन पारी को सैल्यूट इमोजी से सराहा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button