अध्यात्म

आपके घर में रखी यह 3 चीजें खोले देंगी तरक्की के मार्ग, इनके प्रयोग से बरसेगी लक्ष्मी कृपा

मनुष्य के जीवन में समय के अनुसार बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होती हैं, परंतु उन सभी परेशानियों का समाधान हमारे घर में ही मौजूद होता है, लेकिन हम इस बात की जानकारी नहीं जानते हैं, जिसके कारण हम इसका समाधान नहीं कर पाते हैं, अक्सर लोग अपने जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए इधर उधर तरीकों को तलाश करते रहते हैं, लेकिन आपके घर में ही कुछ ऐसी चीजें मौजूद हैं जिनका अगर कुछ उपाय किया जाए तो इससे आपको अपनी कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है, इन उपायों को करने से आपके जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर हो सकती है और सफलता के मार्ग हासिल हो सकते हैं, आज हम आपको ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो आमतौर पर सभी घरों में मिलती है और जिसका उपाय करके आप अपने जीवन को सुखी बना सकते हैं।

हल्दी का उपाय

सभी घरों के अंदर हल्दी का इस्तेमाल सब्जी में डालने के लिए किया जाता है, इसके अलावा शुभ कार्य पूजा-पाठ में भी हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है, हल्दी हमारे स्वास्थ्य संबंधित बहुत सी परेशानियों को दूर कर सकता है, हल्दी में बहुत से गुण मौजूद होते हैं जो हमारी सेहत के लिए अच्छे साबित रहते हैं, परंतु आप हल्दी का प्रयोग करके अपने जीवन की बहुत सी बाधाओं को दूर कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं हल्दी के कुछ उपायों के बारे में।

  1. अगर आप आर्थिक संकट को दूर करना चाहते हैं और अपनी नौकरी और बिजनेस में तरक्की हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आप हल्दी का उपाय कर सकते हैं, आप गुरुवार के दिन हल्दी को गंगा जल में घोलकर उससे एक लाल कपड़े पर श्रीं श्रीं श्रीं लिखें और इस कपड़े को अपने घर की तिजोरी में रख दीजिए, इससे धन संबंधित परेशानियां समाप्त होंगी और आपको सफलता मिलेगी, मां लक्ष्मी की कृपा से धन की कमी दूर होगी।
  2. यदि किसी व्यक्ति की शादी नहीं हो पा रही है, विवाह में किसी प्रकार की दिक्कत उत्पन्न हो रही है तो ऐसे में गुरुवार के दिन खड़ी हल्दी की एक गांठ लीजिए और उसको पीले कपड़े में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांध लीजिए, इससे विवाह में आ रही बाधाएं दूर होती है।

लौंग का उपाय

लौंग हमारे स्वास्थ्य के लिए उत्तम माना गया है और लौंग से घर की नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होती है, जिसकी वजह से घर परिवार के लोग सुखी पूर्वक अपना जीवन व्यतीत कर सकते हैं, लौंग का उपाय करके आप अपने जीवन की बहुत सी परेशानियों का समाधान निकाल सकते हैं और आपको इससे स्वास्थ्य लाभ भी मिलेगा, तो चलिए जानते हैं लौंग के कुछ उपायों के बारे में।

  1. अगर आप मानसिक परेशानियों से गुजर रहे हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप रात के समय लौंग की कुछ कलियाँ एक गिलास पानी में डालकर रख दीजिए और सुबह के समय घर को साफ सुथरा करने के बाद लौंग का यह पानी पूरे घर में छिड़क दीजिए, इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है, जिससे मानसिक तनाव कम रहेगा।
  2. आप किसी लंबी बीमारी की वजह से काफी लंबे समय से परेशान हैं और वह ठीक नहीं हो पा रही है तो इस स्थिति में आप तकिए के नीचे रात को सात साबुत लौंग रख दीजिए और सुबह के समय वह लौंग निकालकर बिना किसी को बताए चुपचाप किसी चौराहे पर फेंक कर वापस घर पर लौट आए और आप पीछे मुड़कर मत देखिए, आपको यह उपाय लगातार सात दिनों तक करना होगा, इससे लंबी से लंबी बीमारी से भी छुटकारा मिलता है।

फिटकरी का उपाय

ज्यादातर सभी घरों के अंदर फिटकरी आसानी से उपलब्ध होती है, कई घर ऐसे हैं जहां पर फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है, आज हम आपको फिटकरी के कुछ उपाय बताने वाले हैं।

  1. अगर आपके धन संबंधित कार्यों में रुकावट उत्पन्न हो रही है तो ऐसे में घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में कृष्ण पक्ष की चतुर्थी के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा कपूर के साथ जला दीजिए, इससे आर्थिक कार्यों में आ रही रुकावट दूर होती है और आप धन का संचय करेंगे।
  2. अगर किसी बच्चे को बुरी नजर लग गई है तो ऐसे में फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर उसके सिर से पैर तक 7 बार घुमा दीजिए, इससे नजर दोष का प्रभाव दूर होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button