मनोरंजन

ऐसी सास भगवान सबको दे, दामाद घर आया तो परोसे 379 व्यंजन, देखें जमाई राजा का रिएक्शन – Video

शादी के बाद हर शख्स की उसके ससुराल में अच्छे से खातिरदारी होती है। खासकर जब वह अपने ससुराल जाता है तो उसकी सास अपने जमाई राजा का खास ख्याल रखती है। उसे प्यार से भोजन परोसती है। लेकिन आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की एक सासु मां को अपने दामाद पर इतना प्यार आया कि उसने उसके स्वागत में 379 प्रकार के व्यंजन बना दिए। अब इस शाही दावत का वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है।

सास ने दामाद को परोसी 379 व्यंजनों वाली थाली

दरअसल ये अनोखा दृश्य मकर संक्रांति (Pedda Panduga) के अवसर पर आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले के एलुरू में दिखा। यहां एक सास ने बेटी संग आए दामाद का स्वागत 379 प्रकार के व्यंजनों से किया। इसमें 40 अलग-अलग फ्लेवर वाले चावल, 20 प्रकार की रोटी चटनी, 40 प्रकार की ग्रेवी सब्जी, 40 प्रकार की सुखी सब्जी, 100 से अधिक मीठे आइटम, 70 हॉट आइटम, जूस, ड्रिंक्स और अन्य चीजें शामिल थी।

बताते चलें कि आंध्रा में दामाद का ऐसा शानदार स्वागत बहुत आम बात है। खासकर गोदावरी जिलें में दामाद के शाही स्वागत के मामले अक्सर देखने को मिलते रहते हैं। अब बीते साल ही पश्चिम गोदावरी जिले के नरसापुरम में एक सास ने अपने दामाद का स्वागत 365 प्रकार के व्यंजन परोस कर किया था। हालांकि इस बार एलुरू के परिवार ने इस आकड़े को 379 कर दिया।

ससुराल की आवभगत देख खुश हुआ दामाद

दामाद बुद्ध मुरलीधर विशाखापट्टनम से लगे अनाकापल्ली शहर के रहने वाले हैं। वह एक आर्किटेक्ट हैं। उनकी हमेशा से इच्छा थी कि उनकी शादी गोदावरी जिले में हो। ऐसे में जब बीते साल इस जिले के एक परिवार ने उनसे बेटी के लिए संपर्क किया तो उन्होंने तुरंत हाँ बोल दी। उन्होंने कुसुम राव से बीते साल 16 अप्रैल को शादी की थी।

मुरलीधर 28 साल के हैं। उनके लिए इतने सारे व्यंजन वाली दावत एक सप्राइज़ था। कुसुम के पिता भीमराव एक बीजनेसमैन हैं। उनका परिवार बीते 10 दिनों से मेन्यू तैयार कर रहा था। जब मुरलीधर ने भोजन की थाली देखी तो उनके होश उड़ गए। वह अपने ससुराल वालों के मान सम्मान से बहुत खुश हुए। उन्होंने बताया कि कोनासीमा और गोदावरी जिलों की संस्कृति विशाखापट्टनम से बेहद अलग है। उनके 22 चचेरे भाई हैं। लेकिन वह अकेले ऐसे हैं जिसकी शादी गोदावरी जिले में हुई।

यहां देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by kusdhar (@kus_dhar)

इस वीडियो पर लोगों के दिलचस्प कमेंट्स भी आ रहे हैं। किसी ने कहा कि भगवान सभी को ऐसा ससुराल दे। तो कोई बोला अभी तो शादी को एक साल हुए हैं। कुछ सालों बाद व्यंजन और प्यार दोनों कम हो जाएगा। वहीं एक ने कहा काश ऐसा स्वागत बहुओं का भी ससुराल में होता।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button