xpornplease pornjk porncuze porn800 porn600 tube300 tube100 watchfreepornsex
रूस-अमेरिका के राष्ट्रपति को हराकर दुनियां के सबसे ताकतवर व्यक्ति बने पीएम नरेंद्र मोदी -

रूस-अमेरिका के राष्ट्रपति को हराकर दुनियां के सबसे ताकतवर व्यक्ति बने पीएम नरेंद्र मोदी

देश विदेश

इस बात में कोई दो राय नहीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता हैं. मोदी को लेकर देश में लोगो की दीवांगी कई बार देखने को मिली हैं. फिर हाल ही में हुए 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को मिली शानदार जित भी मोदी ब्रांड की देन हैं. मोदी लगातार दूसरी बार भारी मतों से पीएम बने हैं. ऐसे में आप उनकी ताकत का अंदाजा लगा सकते हैं. लेकिन हाल ही में हुए एक ताजा पोल के अनुसार मोदी सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पुरे विश्व के सबसे ताकतवर शख्स चुने गए हैं. दरअसल ये बात ब्रिटिश हेराल्ड के एक 2019 पोल के जरिए सामने आई हैं जिसे रीडर्स ने इंडिया के प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी को दुनियां का सबसे ताकतवर इंसान बताया हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस लिस्ट के नामांकन में रूस के व्लादिमीर पुतिन, अमेरिका के डोनाल्ड ट्रंप और चीन के शी जिनपिंग भी शामिल थे. ऐसे में मोदी ने इन नेताओं सहित अन्य 25 मशहूर हस्तियों को मात देते हुए पहला स्थान प्राप्त किया हैं.

कैसे हुई वोटिंग?


इस पोल की वोटिंग कोई सामान्य नहीं थी बल्कि इसके लिए ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स को ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) प्रक्रिया के जरिए वोट देना था. दिलचस्प बात ये हैं कि जब वोटिंग हो रही थी तब वेबसाइट तक ज्यादा ट्रैफिक की वजह से क्रेश हो गई थी. सभी वोटर्स अपने फेवरेट व्यक्ति को जित का ताज पहनाना चाहते थे.

किसे मिले कितने मत?

दुनियां के सबसे ताकतवर शख्स के लिए हुई वोटिंग में भारत से पीएम् नरेंद्र मोदी ने सबसे अधिक मत हासिल किये. उन्हें इस दौरान 30.9 प्रतिशत वोट मिले थे. इसके बाद दुसरे नंबर पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आए जिन्होंने 29.9 प्रतिशत वोट प्राप्त किये. फिर तीसरे नंबर पर अमेरिका के राष्ट्रपति राष्ट्रपति डोनाल्ड आए जिन्हें 21.9 प्रतिशत वोट मिले. चौथे नंबर पर चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग आए जिन्हें 18.1 प्रतिशत वोटो से ही संतुष्ट होना पड़ा. इस तरह मोदी ने तीन सबसे बड़े देशों की मशहूर हस्तियों को पछाड़ पहला स्थान प्राप्त किया. जानकारी के मुताबिक 15 जुलाई को जब ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन का एडिशन प्रकाशित होगा तो उसके कवर पेज पर नरेंद्र मोदी की तस्वीर छापी जाएगी.

लोगो में हैं मोदी का क्रेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में ही इतने सारे अच्छे काम किये हैं कि उनकी पॉपुलैरिटी आसमान छूने लगी हैं. फिर उनकी कई विदेश यात्राओं और अन्या देश के साथ रिश्तों में सुधार की पहल के चलते वे विश्वभर में जाना पहचाना चेहरा बन गए हैं. आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना और स्वच्छ भारत अभियान जैसी चीजों ने मोदी की लोकप्रियता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं. फिर हाल ही में जब उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ जंग छेद बालाकोट में एयरस्ट्राइक करवाई थी तो लोग उनके कायल हो गए थे. साल 2014 से ही मोदी लहर देश में चलना शुरू हो गई थी जो अब तक बरकरार हैं. कई लोगो का तो ये भी मानना हैं की मोदी की वजह से भारत विश्व में अपनी अलग पहचान बना रहा हैं.

वैसे यदि आप लोगो को दुनियां के सबसे ताकतवर शख्स के लिए वोट करने का मौका मिलता तो आप किसके लिए वोट करते? अपने जवाब कमेंट में बताए.


Leave a Reply