बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में हुई यह छोटी गलतियां, आपने शायद ही नोटिस की हो

कहते हैं गलतियां इंसान से ही होती हैं लेकिन हर गलती से सीखने वालों को ही सही इंसान कहा जाता है. मगर बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर गलतियां होती रहती हैं और इनके ऊपर दर्शकों ने शायद ही ध्यान दिया हो. हमारे बॉलीवुड फिल्मों की दीवानगी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फेमस है. बॉलीवुड के कुछ एक्टर्स की फिल्मों को दर्शक जरूर देखते हैं और उनकी फिल्में खूब चलती भी हैं. बॉलीवुड में अब तक बहुत सारी ब्लॉकबस्टर्स फिल्में आ चुकी हैं और जिन्हें लोगों ने एक बार ही नहीं कई-कई बार देखी है. मगर उन फिल्मों में बहुत से लोगों ने ध्यान नहीं दिया होगा और अब हम आपको इनके बारे में बताएंगे तो आप भी उस फिल्म को दोबारा जरूर देखेंगे. बॉलीवुड की इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में हुई यह छोटी गलतियां, इन फिल्मों को बनाते समय कई बार फिल्म मेकर्स ध्यान नहीं दे पाते और गलतियां हो ही जाती हैं.

बॉलीवुड की इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में हुई यह छोटी गलतियां

आमतौर पर फिल्मों में दिखाए जाने वाले सीन दर्शकों को पसंद आते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी सीन होते हैं जो फिल्मों में लिखे नहीं जाते लेकिन नजर आ जाते हैं. आज के हम इस आर्टिकल में आपको इन फिल्मों के बारे में बताएंगे.

रॉ.वन

साल 2011 में आई फिल्म रा.वन में शाहरुख खान एक साउथ इंडियन बने थे. इसमें जब उनका देहांत हो जाता है तब उन्हें क्रिश्चियन के नियमों के हिसाब से दफनाया दिखाया गया था. मगर हद तो तब हो गई जब इंडिया वापस आने पर फिल्म में शाहुरुख की पत्नी बनी करीना कपूर ने उनकी अस्थियों को विसर्जित करते नजर आईं. मगर जिस बॉडी को दफनाया गया है उनकी अस्थियां आई कैसे होंगी.

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

साल 2011 में आई फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में कटरीना कैफ गुलाबी रंग की टीशर्ट पहने नजर आती हैं. जैसे ही अगले सीन में कटरीना को बाइक पर दिखाया जाता है तो उनकी टीशर्ट बदल जाती है और उनके टॉप का रंग महरून करल का हो जाता है. ये भी कुछ अजीब ही दिखाया गया था शायद कटरीना ऋतिक के प्यार में ज्यादा ही खोई होंगी.

ये जवानी है दीवानी

साल 2013 में आई फिल्म ये जवानी है दीवानी यंगस्टर्स को खूब पसंद आती है और फिल्म सुपरहिट भी हुई थी. मगर फिल्म के एक सीन में रणबीर कपूर दीपिका से किताब ले लेते हैं फिर अगले ही सीन में दीपिका के हाथ में किताब वापस आ जाती है जबकि रणबीर उन्हें वो किताब वापस नहीं करते दिखाया जाता है.

भाग मिल्खा भाग

साल 2013 में आई फिल्म भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर नन्हा मुन्ना राही हूं गाते नजर आते हैं लेकिन यह गाना साल 1962 में आया था और फिल्म साल 1950 के दशक पर आधारित रही है. फिल्म के कुछ सीन में मोबाइल टॉवर भी दिखाया जाता है जबकि उस जमाने में मोबाइल टावर नहीं हुआ करते थे. फिल्म मेकर्स को इसके बारे में ख्याल रखना चाहिए.

चेन्नई एक्सप्रेस

साल 2013 में आई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में शाहरुख खान के दादाजी मर जाते हैं और उनकी राख लिए हुए शाहरुख को फिल्म के कई सीन में दिखाया गया है. मगर अगले ही सीन में दादी वही राख फिर से शाहरुख को स्टेशन में सौंपती हैं.
यह भी पढ़ें : KKR vs MI: कार्तिक ने धोनी बनने की कोशिश में किया कुछ ऐसा, जिसे देखकर शाहरुख के उड़ गए होश

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button