बॉलीवुड

श्रीदेवी और अनिल कपूर के रिश्ते की सच्चाई जानकर रो पड़े थे बोनी कपूर, मंच पर ही निकल पड़े थे आंसू

दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी और अभिनेता अनिल कपूर की गिनती हिंदी सिनेमा के दिग्गजों में होती हैं. दोनों कलाकारों ने बॉलीवुड में खास और बड़ा नाम कमाया है. श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं है. लगभग पांच साल पहले उनका निधन हो गया था. फरवरी 2018 में उन्होंने दुनिया छोड़ दी थी.

श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता था. वहीं अनिल कपूर भी बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाते हैं. दोनों ही कलाकारों का अभिनय अव्वल दर्जे का रहा है. अनिल और श्रीदेवी ने साथ में भी कई फिल्मों में काम किया है. 80 और 90 के दशक में इस जोड़ी ने खूब लोकप्रियता हासिल की थी.

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अनिल और श्रीदेवी ने काम किया था. दोनों की जोड़ी और उनकी केमिस्ट्री दर्शकों का दिल जीत लिया करती थी. बता दें कि पहले अनिल और श्रीदेवी एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त और सह कलाकार हुआ करते थे लेकिन बाद में दोनों के बीच एक ख़ास रिश्ता बन गया था.

दरअसल बाद में अनिल के बड़े भाई और मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी कर ली थी. दोनों की शादी साल 1996 में संपन्न हुई थी. इसके बाद अनिल और श्रीदेवी के बीच देवर भाभी का रिश्ता बन गया था. अनिल श्रीदेवी से उम्र में करीब सात साल बड़े थे लेकिन जब श्रीदेवी उनकी भाभी बन गई थी तो फिर अनिल उनके पैर छूते थे. लेकिन उन्होंने ऐसा करने के पीछे एक ख़ास वजह भी बताई थी.

गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा की पहली सुपरस्टार रही श्रीदेवी ने बॉलीवुड में अपने डांस, अदाकारी और खूबसूरती से बड़ा और खास नाम कमाया था. फरवरी 2018 में उनका दुबई के एक होटल में संदिग्ध हालातों में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद उन्हें IIFA अवॉर्ड में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

अवॉर्ड समारोह में श्रीदेवी के परिवार से अनिल कपूर, बोनी कपूर और अर्जुन कपूर भी मौजूद थे. अवॉर्ड समारोह के दौरान मंच से अनिल ने श्रीदेवी को लेकर कहा था कि, “मैं जब भी श्रीदेवी से मिलता था, उनके पैर पड़ता था. वो हंसती थी, कहती थीं अनिल जी क्या कर रहे हैं ? मेरे पांव क्यों पड़ रहे हैं ? और मैं कहता था कि मैं जब झुककर आपके पैर छूता हूं तो मुझे लगता है आपका थोड़ा टैलेंट कहीं न कहीं मुझमें भी आ जाएगा और ये मैं अपने दिल से कहता था”.

बता दें कि अनिल ने जब ये बातें कही उस समय मंच पर बोनी कपूर श्रीदेवी को मिले लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड को लेने के लिए आए थे. छोटे भाई के मुंह से पत्नी के बारे में ऐसी बातें सुनकर बोनी भावुक हो गए थे और उनकी आंखों में आंसू आ गए थे. तब उन्हें अनिल और अर्जुन कपूर ने संभाला था.

इन फिल्मों में साथ नजर आए थे अनिल-श्रीदेवी

बड़े पर्दे पर अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी मिस्टर इंडिया, रूप की रानी चोरों का राजा, जुदाई, लाडला, लम्हे और मिस्टर बेचारा जैसी फिल्मों में नजर आई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button