क्रिकेट

जीत के बाद हिटमैन रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, कहा- ‘किसी एक के भरोसे नहीं हम’

आईसीसी विश्व कप में भारत ने अपने पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका नौ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 228 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरुआत में बिखरती हुई नजर आई, लेकिन हिटमैन रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के पसीने छूट गए। जी हां, रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेलते हुए भारतीय टीम को शानदार जीत दिलवाई। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मैन ऑफ द मैच रहे रोहित शर्मा ने 122 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा की जबरदस्त पारी की बदौलत ही टीम इंडिया जीत का स्वाद चख पाई, वरना अन्य खिलाड़ी तो पचास रन का भी आकड़ा नहीं छू पाए। 228 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को उस वक्त साझेदारी की ज़रूरत पड़ी, जब शिखर धवन और विराट कोहली सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। ऐसे में रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया और मैच भारत के नाम कर दिया।

एक छोर पर अकेले डटे रहे रोहित शर्मा

गेंदबाजों को मदद देने वाली पिच पर 228 रनों का लक्ष्य आसान नहीं था, लेकिन रोहित की सूझबूझ बैटिंग ने पूरा गेम ही पलट कर रख दिया। रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को मदद देने वाली पिच पर एक छोर पर खड़े होकर नाबाद 122 रनों की पारी खेली। इस शानदार पारी में रोहित शर्मा ने 13 चौके और दो छक्के लगाए। याद दिला दें कि भारत ने शुरुआत में ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (8) और कप्तान विराट कोहली (18) के विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद केएल राहुल भी कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन रोहित शर्मा एक छोर पर खड़े होकर टीम को जीत दिलाई।

जीत के बाद रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

रोहित शर्मा ने जीत के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि हम किसी एक के भरोसे नहीं रहते हैं। इस टीम की यह खास पहचान है। कोई कभी चलता है, तो कोई कभी। रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हर बल्लेबाज का अपना एक अलग योगदान रहा है, जो वे समय समय पर देते रहते हैं। रोहित शर्मा ने टीम के प्रदर्शन में कहा कि यहां सभी ने योगदान दिया, तभी हम मैच जीत पाए। हर खिलाड़ी का अपना योगदान रहा। साथ ही बल्लेबाज में कोई आज चलता है, तो कोई कल, यही हमारी टीम की पहचान है, जिससे हम हमेशा मजबूत रहते हैं।

ये रोहित शर्मा वाली पारी नहीं थी

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हम इंग्लैंड में गर्मियों की शुरुआत में खेल रहे हैं, लेकिन मैच के समय मौसम अच्छा रहा, जिसकी वजह से मुझे खेलने में मजा आया और पसीना नहीं आया। हालांकि, रोहित ने आगे कहा कि यह रोहित शर्मा वाली पारी नहीं थी, लेकिन टीम के लिए जिम्मेदारी उठाते हुए मैंने यह पारी खेली। बता दें कि रोहित शर्मा के अलावा इस मैच के हीरो युजवेंद्र चहल रहे, जिन्होंने चार विकेट लेकर अफ्रीकाई बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया, तो वहीं बुमराह ने भी दो टॉप ऑर्डर के विकेट झटक उनकी कमर तोड़ दी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button