बॉलीवुड

12 साल छोटी लड़की से शादी कर लग्जरी लाइफ जी रहे प्रकाश राज, पहली पत्नी से हुआ था तलाक

बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता प्रकाश राज अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। प्रकाश राज ने जब भी कोई नया किरदार निभाया है तो उन्होंने दर्शकों के बीच एक अलग ही छाप छोड़ी है। प्रकाश राज एक ऐसे अभिनेता है जो ना केवल अपनी फिल्मों के लिए मशहूर बल्कि अपनी निजी जिंदगी के लिए भी चर्चा में रहते हैं।

prakash raj

जहां वह अपने बेबाक बयान से लोगों की बोलती बंद कर देते हैं तो वही उन्होंने अपने निजी जीवन में दो शादी रचाई है। बता दे प्रकाश राज आज अपना 58 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर हम आपको बताएंगे उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें और उनकी संपत्ति के बारे में…

100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

prakash raj

बता दें, प्रकाश राज ने साल 1994 में आई तमिल फिल्म ‘ड्यूट’ से अपने करियर की शुरुआत की. इससे पहले वह एक थिएटर आर्टिस्ट हुआ करते थे. बता दे प्रकाश राज ने अपने करियर में नकारात्मक और सकारात्मक दोनों ही भूमिका निभाई लेकिन उन्हें नेगेटिव किरदार से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी।

वर्तमान में वह बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के मशहूर विलेन के रूप में जाने जाते हैं. उन्होंने ‘वांटेड’, ‘दबंग’, ‘सिंघम’, ‘हीरोपंती’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में विलेन के किरदार से एक अलग जगह बनाई। बता दें, प्रकाश राज अब तक 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं.

एक्टर ने की 2 शादियां

prakash raj

बात की जाए उनकी निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने साल 1994 ही साउथ सिनेमा के मशहूर एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी रचा ली थी। प्रकाश राज को पहली शादी से 3 बच्चे हुए जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है।हालांकि जब उनका बेटा 5 साल का हुआ तो उसका निधन हो गया.

ऐसे में ललिता और प्रकाश के बीच दूरियां आ गई जिसके बाद साल 2009 में यह दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद साल 2010 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात पोनी वर्मा से हुई. यहां पर इन दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर यह दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे.

prakash raj

इसके कुछ दिन बाद ही उन्होंने साल 2010 में शादी रचा ली। हालांकि दूसरी शादी करने के लिए प्रकाश राज ने अपनी बेटियों से इजाजत ली थी। बता दे प्रकाश राज को अपनी दूसरी पत्नी से एक बेटा है जिसका नाम वेदांत है। प्रकाश राज का नाम उस दौरान काफी सुर्खियों में रहा जब उन्होंने पोनी वर्मा से दूसरी बार शादी रचाई।

prakash raj

प्रकाश और पोनी ने साल 2021 में भी अपनी शादी के 11 साल पूरे होने पर शादी रचाई थी। प्रकाश राज और पोनी की उम्र में लगभग 12 साल का अंतर है हालांकि इनकी शादी कॉफी सक्सेसफुल रही और ये खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

prakash raj

प्रकाश राज की संपत्ति?

prakash raj

बात की जाए प्रकाश राज की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 6 मिलियन डॉलर यानी कि 36 करोड रुपए के मालिक है। उनकी सालाना आई 2.5 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है जबकि वह एक फिल्म के लिए 2 करोड रुपए चार्ज करते हैं. बता दें इसके अलावा प्रकाश राज के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं जिसमें स्कॉर्पियो से लेकर रोल्स रॉयल तक शामिल है। वहीं मुंबई में उनका एक आलीशान घर है जिसकी कीमत 3 करोड़ से भी अधिक बताई जाती है.

prakash raj

इसके अलावा चेन्नई में उनके दो घर है और एक फार्महाउस भी है जहां पर भी अक्सर अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं। बता दें, फिल्मों के साथ साथ प्रकाश राज राजनीति में भी हाथ आजमा चुके हैं. उन्होंने साल 2019 में बेंगलुरु से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ा था हालांकि वह इस में हार गए. फ़िलहाल अभिनेता फ़िल्मी दुनिया में छाए हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button