दिलचस्प

सच्चाई हमेशा जीतती है, यकीन नहीं तो बस के सामने सीना तान खड़ी इस महिला को देख लें

जब आप सही होते हैं तो आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं होती है। इसलिए कहा जाता है कि हमे हमेशा ईमानदारी के रास्ते पर ही चलना चाहिए। फिर रास्ते में कितने भी गलत लोग मिल जाए, हमे टस से मस नहीं होना है। क्योंकि जो सही होता है, जीत हमेशा उसी की होती है। इसका ताजा उदाहरण हाल ही में एक महिला के माध्यम से देखने को मिला है।

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों स्कूटी पर सवार एक बहादुर महिला का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। ये महिला बीच सड़क अपने सामने से आ रही बस के सामने तन कर खड़ी हो गई। वहीं बस वाला भी पीछे हटने को तैयार नहीं था। हालांकि फिर जो देखने को मिला उसने सच्चाई और ईमानदारी की इज्जत बड़ा दी। तो चलिए इस दिलचस्प मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

बस के सामने सीना तानकर खड़ी हुई महिला

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला स्कूटी से जा रही होती है। वह सही साइड से जाती है। हालांकि सामने से एक बस गलत साइड से आने लगती है। आमतौर पर इतनी बड़ी बस को सामने से आता देख कोई भी डर जाता है। वह सही साइड में होने के बावजूद गलत साइड से आ रही बस के सामने से हट जाता है। लेकिन इस महिला ने ऐसा नहीं किया।

महिला ये बात अच्छे से जानती थी कि वह सही साइड में चल रही है। उसकी कोई गलती नहीं है। यदि किसी को पीछे हटना है तो गलत साइड से आने वाली बस हटे। अब शुरुआत में तो बस वाला भी अपनी गाड़ी पीछे लेने को तैयार नहीं होता है।

लेकिन महिला की जिद के आगे उसे भी घुटने टेकने पड़ते हैं। वह भी कहीं न कहीं जानता है कि वह गलत साइड से आ रहा है। इसलिए अंत में वही हार मानकर अपनी गाड़ी साइड में मौड़ लेता है।

जब आप सही है तो झुकना क्यों?

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर memecentral.teb नाम के अकाउंट ने साझा किया है। वीडियो के साथ उसने कैप्शन में लिखा ‘झुकती है दुनिया, झुकाने वाला चाहिए।’

वहीं इस वीडियो को देख एक यूजर ने लिखा ‘ये तो लेडी पुष्पा है। मैं हटेगी नहीं।’ फिर दूसरा शख्स लिखता है ‘वो स्त्री है वो कुछ भी कर सकती है’। एक अन्य ने कहा ‘जब आप सही हैं तो आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है।’

यहां देखें वीडियो:

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button