बॉलीवुड

परफॉरमेंस के दौरान स्टेज पर छोटी बच्ची देख भड़की ये मशहूर गायिका, माता-पिता को लगाई फटकार

सोना मोहपात्रा कई दिनों से लगातार मीडिया की सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली सोना इन दिनों अनु मलिक के पीछे बुरी तरह से पड़ी हैं. सोना मोहपात्रा की कोशिशों का ही नतीजा है जो अनु मलिक को सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. सोना अक्सर जरूरी मुद्दों पर बोलती आई हैं. महिलाओं के साथ शोषण हो या बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार, सोना ने हमेशा अपनी आवाज़ उठायी है.

सोना मोहपात्रा ने जैसे ही म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक पर आरोप लगाये उसके बाद कुछ और नामी सिंगर्स जैसे नेहा भसीन और श्वेता पंडित ने भी अपने साथ हुए शोषण के बारे में बात करते हुए अनु मलिक को घेरे में लिया. लेकिन एक सवाल यह भी उठता है कि आज तक ये चुप क्यों बैठी थीं? खैर, हम तो सिर्फ सवाल कर सकते हैं लेकिन असलियत तो केवल ये लोग ही जानते हैं.

सोना ने उठाये मानसिकता पर सवाल

अक्सर नए-नए मुद्दों पर आवाज़ उठाने वाली सोना ने एक बार फिर एक बेहद ही जरूरी मुद्दा उठाया है जो बच्चों से जुड़ा हुआ है. सोना ने एक नोट लिखा जहां उन्होंने द्विअर्थी या अनुचित गानों पर बच्चों से स्टेज परफॉरमेंस करवाने की मानसिकता पर सवाल उठाये हैं. सोना ने कहा कि वह उन लोगों के खिलाफ हैं जो स्टेज पर अपने बच्चों को डांस करने के लिए भेज देते हैं. दरअसल, हाल ही में सोना एक स्टेज परफॉरमेंस दे रही थीं, जहां एक बच्ची स्टेज पर पहुंच गयी और डांस करने लगी.

माता-पिता से कही ये बात

सोना ने तुरंत उस बच्ची को गाने पर परफॉर्म करने से रोक दिया. इस वाकये का जिक्र करते हुए उन्होंने बच्चों के माता-पिता को एक नोट लिखा है. सोना ने अपने नोट में कहा है कि, “प्रिय पेरेंट्स, यह बात समझ लीजिये कि एक कंसर्ट स्टेज सालों की मेहनत और समर्पण से कमाया जाता है. अपने बच्चों को गायक की अनुमति के बिना या किसी बड़े की देखरेख के बिना स्टेज पर भेज देना, जहां इतने भारी भरकम केबल होते हैं, ना सिर्फ अपमानजनक है, बल्कि खतरनाक भी है. सबसे जरूरी है कि इसका संदर्भ समझिये. एक छोटी सी बच्ची को बन्नो तेरा स्वैगर लागे सेक्सी और बेदर्दी राजा जैसे गानों पर नाचना अनुचित और घटियापन है”.

इसी नोट को शेयर करते हुए सोना ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, “भारत में जिस समय इस बात को लेकर गुस्सा है कि हम अपनी महिलाओं को कैसे ट्रीट करते हैं और यह अब इसलिए जरूरी हो गया है कि ऐसे मामलों की अति हो रही है. आईये, यह सोचने के लिए कुछ समय निकालें कि अपने बच्चों के साथ हम कैसा व्यवहार करते हैं, हम उन्हें क्या सिखाते हैं और किस वातावरण में वह बड़े हो रहे हैं. मेरे कंसर्ट्स में ऐसा कई बार होता रहा है”.

बता दें, इन दिनों सोना मोहपात्रा अपने गानों को लेकर कम और महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों और महिलाओं के अधिकारों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहती हैं. खासकर, मीटू आंदोलन के तहत सोना ने खुलकर अपनी बात रखी और फिल्म इंडस्ट्री के कुछ जाने-माने लोगों का पर्दाफाश किया. सोना के बाद कई और फीमेल सेलिब्रिटीज भी खुद के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर सामने आई हैं. अब ऐसे में सोना के इस विचार के बारे में आपका क्या कहना है, कृपया अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं.

पढ़ें- शिवपुराण के अनुसार सोम प्रदोष व्रत को करें यह खास उपाय, जल्द अधूरी मनोकामनाएं होंगी पूरी

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button