बॉलीवुड

ये रहे वो 3 कारण जिस वजह से जायरा वसीम ने कहा बॉलीवुड को अलविदा, इस घटना से आ गयी थी सदमे में

बॉलीवुड की दंगल गर्ल जायरा वसीम ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की बात कहकर हंगामा मचा दिया है. हर तरफ केवल उनकी ही बातें हो रही हैं. जायरा ने सोशल मीडिया पर 6 पेजों का लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा था जिसमें उन्होंने अपने इस निर्णय के पीछे की वजह बताई. 30 जून को जायरा ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. जायरा ने पोस्ट के जरिये बताया कि फिल्मों में काम करने से वह अपने धर्म और ईमान से काफी दूर हो रही थीं और इसी वजह से उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का निर्णय लिया. जायरा ने जैसे ही ये पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया वैसे ही वायरल हो गया. जायरा ने कहा कि अब वह फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं करना चाहतीं. जहां कुछ लोगों ने जायरा के इस फैसले का सम्मान किया वहीं कुछ लोग उनके इस फैसले से भड़क उठे. 18 साल की उम्र में ही जायरा कई अलग-अलग वजहों से चर्चा में आ चुकी हैं. फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने कई चीजें फेस की और शायद इन्हीं कारणों से उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ना बेहतर समझा.

इन 3 वजहों से छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री

'इस्लाम के खिलाफ है फिल्मों में काम', कहकर जायरा वसीम ने छोड़ा बॉलीवुड, सकते में फिल्मी दुनिया

फ्लाइट में छेड़छाड़ से आई सदमे में

हाल ही में फ्लाइट में जायरा वसीम के साथ छेड़छाड़ की एक घटना सामने आई थी जिसने जायरा को अंदर से झकझोर दिया था. दीपक सचदेव नाम के एक शख्स ने जायरा से छेड़खानी करने की कोशिश की थी. इस बात का खुलासा खुद जायरा ने सोशल मीडिया के जरिये किया था.

सीएम द्वारा युवाओं का रोल मॉडल बताना पड़ा भारी

जायरा वसीम को दसवीं की परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक मिले थे. इसके बाद जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ़्ती ने उनसे मुलाकात करके उन्हें बधाई दी थी. उस समय मुख्यमंत्री ने कहा था, “वह कश्मीर के युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं”. इस मौके की तस्वीरें जब जायरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की तब लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. वह इन ट्रोल्स का सामना नहीं कर पाईं और माफीनामा मांगते हुए पोस्ट डिलीट कर दिया.

बाल कटवाने पर हुई थीं ट्रोल

फिल्म दंगल की शूटिंग के लिए जायरा ने अपने बाल कटवाए थे. इस बात के लिए कुछ कट्टरपंथी संगठनों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया. यहां तक कि जायरा के घरवालों को भी यह कहकर धमकियां दी गयी कि लड़कियों का इस तरह बाल कटवाना गैर इस्लामिक है. घरवालों को मिलने वाली धमकी से जायरा गहरे सदमे में आ गयी थीं.

जायरा का पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on

जायरा ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि 5 साल पहले लिए गए एक फैसले ने उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल दी. जायरा ने कहा कि इस क्षेत्र में निश्चित उन्हें ढेर सारा प्यार, सहयोग, सम्मान और सरहाना मिली है लेकिन इसके साथ ही वह अज्ञानता के रास्ते पर चली गयी थीं. उनके अनुसार, वह ‘ईमान’ के रास्ते से भटक गयी थीं. जायरा ने कहा कि चूंकि वो लगातार उनके ‘ईमान’ के बीच आने वाले माहौल में काम कर रही थीं, बॉलीवुड में काम करने से उनके धर्म के साथ उनका रिश्ता खतरे में पड़ गया था.

पढ़ें ‘इस्लाम के खिलाफ है फिल्मों में काम’, कहकर जायरा वसीम ने छोड़ा बॉलीवुड, सकते में फिल्मी दुनिया

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button