क्रिकेट

बस प्रीति अपनी इस गलती को सुधार लें, तो पंजाब को कोई नहीं हरा सकता

आईपीएल का बुखार इन दिनों हर किसी पर चढ़ा हुआ है। यही  वजह है कि हर कोई इससे जुड़ी हर जानकारी से अपडेट रहना चाहता है। तो चलिए आज हम आपको प्रीति जिंटा की उस गलती से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसकी वजह से उनकी टीम बिखरती हुई नजर आ रही है। जी हां, प्रीति जिंटा की पंजाब टीम शुरूआती दौर में आईपीएल की मजबूत टीमों से एक मानी जा रही  थी, लेकिन पिछले कुछ मैचों से उसके प्रदर्शन ने सबको चकमा दे दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

किंग्स इलेवन पंजाब बेशक काफी मजबूत टीम हो, लेकिन पिछले कुछ मैचो में उसका प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा, जिसकी वजह से अब प्लेऑफ में जाना भी मुश्किल नजर आ रहा है, ऐसे में अब पंजाब के पास अपनी गलती सुधारने का आज आखिरी मौका है, ऐसे में अगर आज पंजाब अपनी गलती से नहीं सीखती है, तो फिर इस आईपीएल के खिताब को जीतने का सपना वो भूल जाए, क्योंकि फिलहाल पांचवे नंबर पर आ चुकी है।

दरअसल, हम प्रीति की एक गलती की बात कर रहे हैं, जोकि पंजाब की टीम पर भारी पड़ गई। प्रीति ने युवराज को टीम से बाहर क्या किया, टीम तो जैसे बिखरने लगी। जी हां, युवराज के बाहर होते ही टीम का प्रदर्शन खराब हो गया। हालांकि, इस बात से नाकारा नहीं जा सकता है कि युवराज का इस सीजन में बल्ला उतना नहीं चला, जितनी उम्मीद थी, यही वजह है कि  निराश प्रीति ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया दिया। लेकिन प्रीति को ये नहीं पता था कि युवराज के रहने भर से ही टीम का मनोबल बढ़ा रहता था।

अनुभव की जरूरत हर जगह होती है। ऐसे में अब युवराज का टीम में न होना खिलाड़ियों का काफी खल रहा है। क्योंकि युवराज के पास काफी अनुभव है, ऐसे में युवराज का टीम में होना ही टीम को मजबूत बनाता है, लेकिन प्रीति ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि मुंबई इंडियंस के मुकाबले में प्रीति युवराज की कमी को समझते हुए उन्हें शामिल करती हैं या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा।

बताते चलें कि पंजाब के पास दो धुंरधंर खिलाड़ी है, जोकि हर मैच में अपना कमाल दिखा रहे  हैं, लेकिन सिर्फ दो के कमाल दिखाने से मैच नहीं जीता जाता है, इसके लिए पूरी टीम को फॉर्म में होना चाहिए। राहुल और गेल की जोड़ी अगर फ्लॉप होती है, तो माने पंजाब को संभालने वाला कोई नहीं बचता है, जिसकी वजह से टीम को एक अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत है, जोकि युवराज से बेहतर कोई नहीं है, ऐसे में प्रीति अगर इस बात को समझ जाती है, तो पंजाब को कोई नही हरा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button