क्रिकेट

ट्रक चलाने पर मजबूर हो गया है क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा आलराउंडर, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली – क्रिकेट की दुनिया बेहद रंगीन और ग्लैमर भरी मानी जाती है। भारत में क्रिकेट मैच देखने वालों की संख्या सबसे अधिक है। भारत में कोई भी मैच हो करोड़ों की संख्या में लोग मैच का लुत्फ़ उठाने पहुंच जाते हैं। कहा जा सकता है कि क्रिकेट को लेकर जितना जुनून भारतीयों में है और किसी देश में नहीं है। यहां क्रिकेट एक खेल ही नहीं बल्कि एक धर्म है। इसलिए आज लगभग हर युवा जो क्रिकेट खेलता है एक दिन भारत के लिए खेलने का सपना देखता है। भारतीय टीम में खेलने के लिए हर खिलाड़ी दिन रात कड़ी मेहनत करता है। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड टीम के कप्तान क्रिस क्रेन्स की।

बहुत कम ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिन्हें क्रिकेट की दुनिया में लंबे समय तक खेलने का मौका मिलता है। पूरी मेहनत और अपना सब कुछ झोंक देने के बाद भी कुछ खिलाडियों को ऐसे दिन देखने पड़ते हैं जिनकी वो कल्पना भी नहीं कर सकते। लेकिन, अब आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के आ जाने के बाद इन खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिल रहे हैं। इसके बावजूद कई विदेशी खिलाड़ी अपनी पूरी जिंदगी क्रिकेट को देने के बाद भी आज छोटी मोटी नौकरियां करने को मजबूर हैं।

आज हम आपको एक ऐसे की क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे है जो एक वक्त क्रिकेट की दुनिया पर राज किया करता था। आज हम आपको एक ऐसे ऑलराउंडर के बारे में बताने जा रहे हैं जो क्रिकेट छोड़ने के बाद सबसे बुरे दौर से गुजरा। इस खिलाड़ी की कहानी जानकर आपको भी झटका लग सकता है। दरअसल, इस खिलाड़ी के साथ हुआ वो क्रिकेट की सबसे दुखभरी कहानियों में से एक है। आपको बता दें कि दुनिया भर में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें क्रिकेट छोड़ने के बाद काफी मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ा।

आज हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड टीम के कप्तान क्रिस क्रेन्स की। रिपोर्ट के मुताबिक एक वक्त में दुनिया के सबसे बड़ा ऑलराउंडर माने जाने वाले क्रिस क्रेन्स आजकल न्यूजीलैंड में ट्रक चलाकर अपना गुजारा कर रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि क्रेन्स अपने शौक के लिए बल्कि मजबूर में ट्रक चलाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्रेन्स को पैसे की कमी से गुजरना पड़ा था। बता दें कि क्रेन्स पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगा था।

लेकिन क्रेन्स को बाद में फिंक्सिंग के आरोपों से बरी कर दिया गया था। क्रेन्स आज अपना गुजारा बसों की छत साफ करके और ट्रक चलाकर करने को मजबुर हो गए हैं। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान क्रिस क्रेन्स इन दिनों गरीबी जैसे हालात में हैं। आपको बता दें कि क्रेन्स ने अपने वनडे करियर में 215 मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 4950 रन बनाये हैं और 201 विकट भी लिए हैं। बात करें टेस्ट की तो उन्होंने 62 टेस्ट में 3320 रन हैं और 218 विकेट किये हैं। बता दें कि क्रेन्स कई बार भारतीय टीम के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button