राशिफल

इन राशियों के खुशियों के दिन हुए शुरू, वर्षों बाद राहु-केतु हुए खुश, खुलेंगे सफलता के रास्ते

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में स्वागत है, दोस्तों हर कोई व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहता है, बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने भविष्य की जानकारियां हासिल करने के लिए ज्योतिष विद्या का सहारा लेते हैं, ज्योतिष विद्या अपने आने वाले समय की परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए एक सही माध्यम है, आप ज्योतिष विद्या की सहायता से आने वाले समय की परिस्थितियों की जानकारियां जुटा सकते हैं, जिससे आपको आने वाले समय में परिस्थितियों के उतार-चढ़ाव का सामना करने में आसानी होती है।

दरअसल, ग्रहों की स्थिति के अनुसार ही व्यक्ति के जीवन में बदलाव आते हैं और ग्रहों की स्थिति में बदलाव होने की वजह से ही व्यक्ति को सुख दुख का सामना करना पड़ता है, ज्योतिष गणना के अनुसार आज शाम से वर्षों बाद राहु केतु कुछ राशियों के ऊपर प्रसन्न होने वाले हैं, जिसकी वजह से इन राशियों के लोगों के अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है, इनके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगीं और सफलता के मार्ग खुलेंगे, आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं वर्षों बाद राहु-केतु किन राशियों पर हुए प्रसन्न

वृषभ राशि वाले लोगों के ऊपर राहु केतु की कृपा दृष्टि बनी रहेगी, घर परिवार का वातावरण खुशहाल बना रहेगा, वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी, पिता के सहयोग से आप अपना कोई अधूरा कार्य पूरा कर सकते हैं, आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, आपको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा, आपको लाभ के कई अवसर हाथ लग सकते हैं, कार्यक्षेत्र में आपको सफलता हासिल होगी, सुख साधनों में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है, ससुराल पक्ष का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि वाले लोगों का आने वाला समय बेहतर रहने वाला है, राहु केतु की कृपा से आपके अधूरे कार्य पूरे हो सकते हैं, आपको अचानक शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं, आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल होगी, संतान की उन्नति से आपका मन प्रसन्न होगा, वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां दूर हो सकती है, कार्य क्षेत्र में आप किसी महत्वपूर्ण योजना पर कार्य कर सकते हैं, कानूनी मामलों में सफलता प्राप्त होगी, आपके जीवन में सुख सुविधाओं की बढ़ोतरी हो सकती है।

तुला राशि वाले लोगों को राहु केतु की कृपा से धन लाभ के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी का स्वभाव आपकी मानसिक परेशानियों को कम कर सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं. आपके द्वारा की गई मेहनत का परिणाम प्राप्त होने वाला है. आय के साधनों में बढ़ोतरी होगी। कानूनी मामलों में आप कामयाबी हासिल करेंगे।

मकर राशि वाले लोगों का आने वाला समय आनंददायक रहने वाला है, राहु केतु की कृपा से आप अपने कामकाज में ध्यान केंद्रित कर पाएंगे, आपका पुराना रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है, आप अपने कामकाज में कुछ नए तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक रहने वाले हैं, जीवनसाथी के भाग्य से आपको संपत्ति प्राप्ति के योग बन रहे हैं, आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे, आमदनी के स्रोत हासिल हो सकते हैं।

कुंभ राशि वाले लोगों के जीवन में चल रही समस्याओं का समाधान हो सकता है, राहु केतु की कृपा से कार्य क्षेत्र में आप दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हासिल करेंगे, आप अपनी सूझबूझ से अपने सभी कार्य सफल कर सकते हैं, वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा, आपको किस्मत और समय का पूरा साथ मिलने वाला है, आपके थोड़े प्रयास से आपके सभी कार्य संपन्न होंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

मेष राशि वाले लोगों के लिए आने वाला समय अशुभ रहने वाला है, मानसिक तनाव अधिक रहेगा, आपके मन में इधर-उधर की बातें घूमती रहेंगीं, जिसकी वजह से आप काफी विचलित रहेंगे, आप किसी विषय पर सही निर्णय नहीं ले पाएंगे, भाई बहनों के साथ मतभेद होने की संभावना बन रही है, माता के स्वास्थ्य की चिंता लगी रहेगी, संपत्ति के कार्यों में वाद विवाद का सामना करना पड़ सकता है, जीवनसाथी आपका पूरा सपोर्ट करेगा, कई मामलों में जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

मिथुन राशि वाले लोगों का आने वाला समय मिलाजुला रहने वाला है, किसी के साथ वाद विवाद होने की संभावना बन रही है, आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, संतान की तरफ से परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, इस राशि वाले लोगों को जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की आवश्यकता है, जो लोग नौकरी पेशा वाले हैं उनको अपने कार्य क्षेत्र में साथ काम करने वाले लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए आने वाला समय कठिन रहने वाला है, आपको अपने घरेलू मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं, पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा, आप कुछ जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सकते हैं, जीवनसाथी से मतभेद होने की संभावना बन रही है, आप किसी भी कोर्ट कचहरी के मामलों में ना पड़े।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए आने वाला समय मध्यम फलदाई रहने वाला है, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, आपको अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्य करने में अधिक समय लग सकता है, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में कठिन मेहनत करनी पड़ेगी, जीवन साथी के साथ कहीं अच्छी जगह घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं, अचानक आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगो का आने वाला समय ठीक-ठाक रहेगा, आपका मन धर्म-कर्म के कार्यो में अधिक रहेगा, धार्मिक कार्यों में अधिक धन खर्च होने की संभावना बन रही है, कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपके कार्यों को नोटिस कर सकते हैं, आपके शत्रु पक्ष सक्रिय रहेंगे, अचानक आपको लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, आप अपनी सेहत का ध्यान रखें।

धनु राशि वाले लोग आने वाले दिनों में अपने कामकाज से संतुष्ट नहीं रहेंगे, आपको अपने कामकाज पूरे करने में कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है, कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी, धन से जुड़ी हुई समस्याएं उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, पैसों के लेन-देन में आप कोई भी लापरवाही ना करें, घर परिवार का वातावरण ठीक-ठाक रहेगा, ससुराल पक्ष का पूरा सहयोग मिल सकता है।

मीन राशि वाले लोगों का आने वाला समय काफी हद तक ठीक ठाक रहने वाला है, लेकिन आपको कानूनी मामलों से दूर रहने की जरूरत है और ना ही आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में पड़े, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी, आप अपने घर परिवार के साथ आनंदा दायक समय व्यतीत करेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, किसी व्यक्ति के सहयोग से किसी बड़ी परेशानी का समाधान हो सकता है जिससे आपका मन आनंदित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button