अन्य

बुरी किस्मत से चाहते हैं छुटकारा तो घर में यहां बांधे काला धागा, एक रात में बदल जायेगी किस्मत

हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन कोई भी चीज़ पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किये नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है. लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता. समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रुरत होती है. क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है? शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत किये फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद लोग सफल नहीं होते. वह कुछ भी कर लें हमेशा निराशा ही हाथ लगती है.

बीतते दिनों के साथ फैशन भी बढ़ता जा रहा है. आये दिन नए-नए फैशन ट्रेंड पॉपुलर होते हैं. आपने कई लोगों को फैशन में हाथ या पैर में काले रंग का धागा बांधे हुए भी देखा होगा. कई लोग फैशन में अपने एक हाथ या पैर में काला धागा बांध लेते हैं. वह धागा तो बांध लेते हैं लेकिन इसके महत्व से अनजान रहते हैं. लेकिन अगर काले रंग के इस धागे को सही तरीके से बांधा जाए तो यह कमाल कर सकता है. शरीर के अलावा घर में भी एक ऐसी जगह होती है जहां धागा बांधने से किस्मत रातों रात पलट जाती है. सामुद्रिक शास्त्र में काले धागे के महत्व को विस्तार से बताया गया है. यदि कोई परेशानी लंबे समय से आपका पीछा कर रही है और जाने का नाम नहीं ले रही है तो ये उपाय करके आप उस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं. इतना ही नहीं ये आपको भविष्य में आने वाली सभी बुरी बाधाओं से भी बचाता है.

यदि आप चाहते हैं कि आप पर बुरी बलाओं का साया ना पड़े और परिवार हमेशा खुश रहे तो इसके लिए एक छोटा सा उपाय करें. सबसे पहले बाजार से एक काला रेशमी धागा ले आयें. अब इस धागे को 5 शनिवार तक हनुमान जी के मंदिर में ले जाकर 9 या 11 छोटी गांठ लगायें. गांठ लगाने का काम पहले शनिवार से शुरू करें तो अच्छा रहेगा. गांठ के साथ हनुमान जी के दाएं पैर पर सिंदूर लगाएं. अब अगले 5 शनिवार तक इस गांठ लगे हुए धागे को अपने साथ मंदिर ले जाएं और इसे भगवान के चरणों में रखकर मन की बात कहें. जब पांचवे शनिवार मंदिर जाएं तब रात 11 से 1 बजे के बीच इस धागे को दुकान या घर की तिजोरी में बांध दें. ये उपाय करने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी और आने वाली बाधा टल जायेगी. अगर कोई काफी टाइम से बीमार चल रहा है तो इस काले धागे को मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी के चरणों में रखें और सिंदूर लगाने के बाद बीमार के गले में पहना दें. हालत में धीरे-धीरे सुधार आने लगेगा.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि ये आर्टिकल आपको पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button