राशिफल

Rashifal: आज से इन 7 राशियों पर पड़ेगी शनि की शुभ छाया, बनेंगे बिगड़े काम, पास आएगा खूब पैसा

हम आपको शनिवार 29 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 29 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको किस्मत का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास बढ़ सकता है। आपकी बचत आपकी फैमिली के लिए लाभकारी साबित होगी। आप स्वयं के परिवार में एक आवश्यक भूमिका निभाएंगे। दिमाग में कई तरह की बातें रहेंगी। कुछ कर दिखाने की इच्छा तेज हो सकती है। दोस्तों के साथ बेहतर समय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में ख़ुशी मिल सकती है। अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं। आपकी प्लानिंग सफल हो सकती है। हवाई यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको पैसे की सही योजना बनाने का अच्छा नतीजा मिलने वाला है। असजता के कारण आप दांपत्य जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। आप व्यक्तियों को ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की। पारमार्थिक कार्यों में शामिल होंगे। इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। हो सकता है आज आप हड़बड़ी में कोई काम की बात ठीक से न समझ पाएं, इसलिए बेहतर होगा जल्दबाजी करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे। कारोबारी यात्रा हो सकती हैं। यदि आप किसी वाद विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। अडने के बजाय समझौतावादी नीति अपनाएं। आपके रिश्ते में थोड़ा सा तनाव आ सकता है। बुजुर्ग स्वयं के बच्चों को जीवन में सफलता हासिल करते हुए देख प्रसन्न रहेंगे। कड़ी मेहनत करने से अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। ऑफिस में स्थिति सामान्य बनी रहेगी। नये प्रोजेक्ट के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको टैक्स एवं बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की जरूरत है। यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कहीं से आश्चर्यजनक रूप से पैसा आयेगा, जिससे कि आप कोई बड़ा उधार चुकता कर सकेंगे। इससे बहुत बड़ी मानसिक शांति मिलेगी। यात्राओं से व्यावसायिक संबंधों में सुधार होगा। यदि आप एवं आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा गौर देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच-समझ कर कोई भी काम करें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा। अधिकारी आपके कुछ कार्य से नाराज रह सकते है। भौतिक सुख में बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम के अनुसार आपको अपने खान पान में भी बदलाव लाना होगा। मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना आवश्यक है। भावुकता में गलत फैसला न लें, अनुभवी लोगों की सलाह पर ध्यान देनें का समय हैं। बिन बुलाए किसी अतिथि के कारण आपकी योजनाएँ तो गड़बड़ा सकती हैं, मगर आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा। आप व्यक्तियों को स्वयं के जीवनसाथी से जुड़ी कोई इस प्रकार की बात पता चल सकती है, जिसको आप कभी नहीं जानना चाहते थे। परिवार के किसी सदस्य को आपकी जरूरत महसूस होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे। इसके बात आप बहुत शान्त और तरोताजाा महसूस करेंगे। आपके प्रेम सबंध में सुधार होने वाला है। घर परिवार में अच्छा माहौल आपका बना रह सकता है। मित्रो के साथ कोई बड़ा कार्य आप कर सकते है। घरेलू कामकाज आपको ज़्यादातर वक़्त व्यस्त रखेंगे। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। पिता की संपत्ति से लाभ होगा। सरकार के साथ धन का व्यवहार सफल रहेगा। आप तर्कपूर्ण एवं जिद्दी हो सकते हैं। आप अपने आप को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं। जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें। पारिवारिक गलतफहमी को सुधारने को कोशिश कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यापार में नए अनुबंध होंगे। चिंता व तनाव रहेंगे। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। किसी से कोई कार्य के प्रति आप मदद ले सकते है। आपके व्यव्हार में सुधार होता दिखाई दे सकता है। परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे। जमीन-मकान के दस्तावेज कार्यों के लिए समय योग्य है। आपका विरोधी है या फिर बिजनेस प्रतिद्वंदी का पूरा ध्यान आपके पीछे लगा हुआ है। आपके लिए संभल कर रहना जरूरी है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय दोस्तों के साथ ज़्यादा समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते वक्त आप लोगों को सतर्क रहना चाहिए एवं उनका विरोध करने से बचें। व्यावसायिक संदर्भ में कुछ नया बदलाव हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आपको आय के नये साधन मिलेंगे। अचानक धन लाभ होगा। कामकाज में आप बहुत हद तक सफल होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। शेयर मार्केट से आपको निराशा हो सकती है। आपके आर्थिक क्षमता में पहले से काफी ज्यादा सुधार देखने को मिल सकता है। आध्यात्मिक कार्य में रूचि रख सकते है। सामाजिक कार्यों में संलग्न होंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन सकारात्मक रहेगा। आप अपने कार्य को बेहतर ढ़ंग से करने का प्रयास करेंगे। आप कई तरह की समस्याओं से निपट लेंगे।

आपने Rashifal 29 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनि प्रदोष व्रत रखने से हर दुख हो जाते हैं दूर, जानें शनि प्रदोष का महत्व

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button