अध्यात्म

शनि दोष की वजह से यह गंभीर रोग होते हैं उत्पन्न, जानिए ग्रहो के दोष से कौन सी होती है बीमारियां

ऐसा बताया जाता है कि यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक ना हो तो इसकी वजह से उस व्यक्ति के जीवन में बहुत सी समस्याएं उत्पन्न होने लगती है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में बहुत सी घटनाएं होती हैं, जिसका अनुमान हम ज्योतिष का सहारा लेकर लगा सकते हैं, ज्योतिष के जानकारों का ऐसा बताना है कि कुंडली में ग्रह दोष होने की वजह से मनुष्य को गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ जाता है, यदि कुंडली में ग्रहों की स्थिति अशुभ है तो इसकी वजह से शारीरिक बीमारियां उत्पन्न होने लगती है, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से आपकी कुंडली में कौन से ग्रह दोष की वजह से आपको कौन-कौन सी बीमारियां हो सकती हैं, इसके बारे में जानकारी देने वाले है।

आइए जानते हैं ग्रह दोषों की वजह से कौन सी बीमारियां होती है उत्पन्न

1. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति ठीक ना हो तो इसकी वजह से उसको कैंसर, सांस की बीमारी, कब्ज रोग जैसी गंभीर बीमारियों से गुजरना पड़ता है।

2. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु ग्रह की वजह से बुरा प्रभाव मिल रहा है तो उन लोगों को हृदय रोग, हाथ और पैरों में दर्द, संक्रामक रोग जैसी बीमारियां होने की संभावना रहती है।

3. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में केतु का बुरा प्रभाव है तो इसकी वजह से पाचन संबंधित बीमारियां और त्वचा रोग उत्पन्न होने लगते हैं।

4. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह दोष है तो इसकी वजह से उस व्यक्ति को कमर दर्द, जोड़ों का दर्द, शरीर में सूजन, कब्ज, गठिया जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

5. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र दोष है तो इसकी वजह से उसको कब्ज रोग के साथ-साथ अंदरूनी शारीरिक हिस्सों में बीमारियां उत्पन्न हो सकती है।

6. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह का बुरा प्रभाव बना हुआ है तो इसकी वजह से नाक और गले के रोग उत्पन्न होने लगते हैं, इसके अलावा पित्त और कफ से संबंधित बीमारियां होने की संभावना रहती है, व्यक्ति की बुद्धि में कमी होती है।

7. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह का बुरा प्रभाव है तो इसकी वजह से टाइफाइड, अपेंडिक्स जैसी बीमारियां उत्पन्न हो सकती है और त्वचा रोग की भी संभावना रहती है।

8. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्र ग्रह का बुरा प्रभाव है तो इसकी वजह से नींद ना आने की समस्या, नींद का बार-बार टूट जाना, मानसिक परेशानियां उत्पन्न होती है।

9. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य ग्रह का बुरा प्रभाव है तो इसकी वजह से उसको कान से संबंधित रोग, हृदय, नेत्र, मस्तिष्क की बीमारियां होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं होती है तो उसको कई प्रकार से कष्ट झेलने पड़ते हैं, उपरोक्त ग्रहों के बुरे प्रभाव की वजह से आपको कौन-कौन सी शारीरिक पीड़ा सहन करनी पड़ सकती है, इसके बारे में जानकारी दी गई है, अगर आपको इस प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके ऊपर ग्रहों का बुरा प्रभाव चल रहा है, जिसके लिए आप ग्रह शांति का उपाय अपना सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button