अन्य

दिवंगत एंकर रोहित सरदाना के परिवार की खूबसूरत तस्वीरें, पति के निधन के पत्नी पाल रही 2 बेटियां

लोकप्रिय पत्रकार और टीवी एंकर रहे रोहित सरदाना का करीब दो साल पहले निधन हो गया था. रोहित सरदाना का जन्म हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 22 सितंबर 1979 को हुआ था. रोहित सरदाना भारतीय पत्रकारिता जगत में एक बड़ा और लोकप्रिय नाम हुआ करते थे.

रोहित अब हमारे बीच नहीं है. रोहित सरदाना को जी न्यूज के ‘ताल ठोक के’ कार्यक्रम से बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. यह कार्यक्रम लोगों ने काफी पसंद किया था. बाद में रोहित ने जी न्यूज का साथ छोड़कर समाचार चैनल ‘आज तक’ का हाथ हाथ थाम लिया था.

‘आज तक’ के साथ रोहित साल 2017 में जुड़े. आज तक’ में वे डिबेट शो दंगल की मेजबानी किया करते थे. उनका यह कार्यक्रम भी काफी मशहूर हुआ था. रोहित लोगों के बीच काफी पॉपुलर रहे थे. आज तक से जुड़ने के बाद रोहित ने और नई ऊंचाईया छू ली थी. एक समय वे देश के नंबर 1 न्यूज एंकर भी कहलाए.

शुरू से ही रोहित का सपना टीवी पर आने का था. बताया जाता है कि वे कभी अभिनेता बनने का सपना देखा करते थे हालांकि ऐसा संभव नहीं हो पाया.

लेकिन टीवी पर आने का सपना उन्होंने जरुर पूरा किया. वे साल 2002 में गुरु जम्बेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में आ गए.

पढ़ाई पूरी करने के बाद रोहित ने कई मीडिया कंपनी में नौकरी की. उन्हें इस दौरान टेलीप्रोपटर चलाने जैसे काम भी मिले. इसके बाद वे टीवी पर समाचार भी पढ़ने लगे.  कभी एक बार टीवी पर आने का सपना देखने वाले रोहित फिर बार-बार टीवी पर आने लगे और देखते ही देखते वे काफी मशहूर हो गए थे.

रोहित सरदाना सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय थे. सोशल मीडिया पर उन्हें लाखों की संख्या में लोग फॉलो करते थे और उनकी खबरों को काफी पसंद किया जाता था. बात रोहित के निजी जीवन की करें तो उन्होंने प्रेम विवाह किया था.

रोहित की पत्नी का नाम प्रमिला दीक्षित है. लखनऊ की रहने वाली प्रमिला और रोहित ने डेटिंग के बाद शादी कर ली थी.

रोहित और प्रमिला शादी के बाद दो बेटियों के माता-पिता बने थे.

रोहित अपनी पत्नी और दोनों बेटियों को छोड़कर इस दुनिया से विदा हो गए थे. अप्रैल 2021 में उनका हृदयगति रुकने से निधन हो गया था. जबकि वे कोरोना से भी संक्रमित थे.

रोहित के निधन के बाद प्रमिला ने एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि, ”ये नज़र मेरी तुझसे, कभी भी हटेगी नहीं तू परछाई मेरी, छाँव में भी मिटेगी नहीं…वो क्वारंटीन जो ख़त्म हुआ ही नहीं”.

रोहित सरदाना के निधन के बाद उनकी पत्नी प्रमिला ने पति के नाम पर ‘रोहित सरदाना फाउंडेशन’ की स्थापना की थी. उन्होंने बताया था कि इस फाउंडेशन का उद्देश्य पत्रकारिता के क्षेत्र में व्यापक प्रभाव लाने के लिए उनकी योजनाओं को क्रियान्वित करना है.
प्रमिला ने यह भी बताया था कि इस फाउंडेशन का उद्देश्य रोहित के विचारों को जीवित रखना भी है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button