बॉलीवुड

कभी चौकीदारी की, फिर ‘राम’ बनकर हुए मशहूर गुरमीत चौधरी, टीवी की सीता से किया प्रेम विवाह

गुरमीत चौधरी छोटे पर्दे के बड़े अभिनेता हैं. गुरमीत चौधरी 39 साल के हो चुके हैं. गुरमीत का जन्म 22 फरवरी 1984 को बिहार के भागलपुर में हुआ था. गुरमीत ने छोटे पर्दे पर काम करके बड़ा नाम कमाया है. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के ख़ास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते है.

गुरमीत किसी पहचान के मोहताज नहीं है. टीवी इंडस्ट्री में उन्होंने अच्छा खासा नाम कमाया है हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ा है. टीवी के राम बनकर वे घर-घर में मशहूर हो गए थे हालांकि कभी उन्होंने चौकीदारी भी की थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gurmeet Choudhary (@guruchoudhary)

गुरमीत अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी चर्चा में रह चुके हैं, उन्हें टीवी की एक मशहूर अदाकारा से प्यार हो गया था. दोनों ने प्रेम विवाह किया था हालांकि गुरमीत को परिवार के खिलाफ जाना पड़ा था.

भागलपुर में जन्मे गुरमीत शुरु से ही अभिनेता बनना चाहते थे. बिहार से निकलकर वे सपनों की नगरी मुंबई में आ गए. मुंबई में गुरमीत अपना सपना लेकर आए थे और समय के साथ वो पूरा भी हुआ लेकिन इससे पहले उन्हें परीक्षा से गुजरना पड़ा. इसमें जब वे सफल हुए तो फिर घर-घर में लोकप्रिय हो गए.

मुंबई में आकर गुरमीत को समय पर न खाना मिल पाता था और न ही उनके पास ज्यादा पैसे हुआ करते थे. गुजारा करने के लिए उन्होंने कई छोटे-मोटे काम भी किए. इसी बीच अभिनेता को चौकीदारी भी करनी पड़ी. वे कभी मुंबई के कोलाबा स्थित स्टोर में चौकीदार हुआ करते थे.

‘रामायण’ में श्री राम बनकर से मिली खास पहचान

‘रामायण’ में श्री राम बनकर गुरमीत ने सभी का दिल जीत लिया था. उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के किरदार के लिए बुलावा आया था. साल 2008 में आए ‘रामायण’ के लिए गुरमीत ने ऑडिशन दया और फिर उनका चयन हो गया. श्री राम की भूमिका निभाकर गुरमीत घर-घर में लोकप्रिय हो गए थे.

‘रामायण’ के सेट पर ही गुरमीत की मुलाकात देबिना बनर्जी से हुई थी. बता दें कि जहां गुरमीत ने श्री राम का किरदार निभाया था तो वहीं देबिना माता सीता के रोल में नजर आई थी. साथ काम करने के दौरान दोनों को एक दूजे से प्रेम हो गया था.

2011 में रचाई शादी

गुरमीत और देबिना का रिश्ता समय के साथ आगे बढ़ते गया. फिर दोनों ने शादी का मन बना लिया. दोनों कलाकार साल 2011 में विवाह बंधन में बंधे थे. गुरमीत ने परिवार के खिलाफ जाकर देबिना से ब्याह रचाया था.

दो बेटियों के माता-पिता है गुरमीत-देबिना

गुरमीत और देबिना अब दो बेटियों के माता-पिता हैं. कपल की दूसरी बेटी का जन्म बीते साल नवंबर में हुआ था.

टीवी सीरियल गीत से की वापसी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gurmeet Choudhary (@guruchoudhary)

गौरतलब है कि रामायण में काम करने के बाद भी गुरमीत को करीब तीन साल तक काम नहीं मिला था. उन्होंने फिर साल 2011 में ‘गीत’ नाम के धारवाहिक से वापसी की थी. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button