बॉलीवुड

संजय दत्त की पहली पत्नी ने मरने के समय लिखा था एक खत, जिसे पढ़कर रो देंगे आप भी

29 जून को रिलीज हुई निर्देशक राज कुमार हिरानी फिल्म संजू को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और फिल्म ने अब तक लगभग 150 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़ी सारी मुख्य घटनाओं को दिखाया गया लेकिन उनकी पहली पत्नी और बड़ी बेटी का जिक्र तक नहीं हुआ. लोगों के मन में ये सवाल आया कि आखिर संजय दत्त के जीवन पर बनी इस फिल्म में उनकी बेटी और पहली पत्नी को भी दिखाया जाना चाहिए था. मगर आज के इस पोस्ट में हम आपको ये बताएंगे कि संजय दत्त की पहली पत्नी ने मरने के समय लिखा था एक खत जिसे उनकी बेटी ने पढ़ा था और बहुत रोई थीं.

संजय दत्त ने पहली शादी रिचा शर्मा के साथ साल 1987 में हुई थी, जिसके एक साल बाद उन्हें त्रिशला हुई. फिर साल 1996 में अमेरिका के एक अस्पताल में उनका ब्रेन ट्यूमर की वजह से निधन हो गया था. संजू ने रिचा से लव मैरिज की थी और वे उनसे बहुत प्यार करते थे, रिचा के निधन के बाद संजू बुरी तरह टूट गए और शराब के नशे में डूब गए थे. संजय की बेटी त्रिशला कुछ समय तो संजू के साथ ही रही फिर पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं.  साल 1996 में रिचा शर्मा का निधन हो गया था लेकिन उनके मरने से पहले उन्होंने एक खत लिखा था जिसे कई सालों के बाद उनकी बेटी त्रिशाला दत्त ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया जिसमें लिखा है,

”हम सब एक साथ चलते हैं. प्रत्येक व्यक्ति अपना रास्ता खुद चुनता है. मैंने भी अपना रास्ता चुना था पर मेरे रास्ते ने बीच में ही दम तोड़ दिया. मैं वापस कैसे जाऊं? क्या मुझे एक और मौका मिल सकता है? समय सब बताता है. मैं इंतजार करूंगी, हालांकि मुझे पता है कि आगे कोई रास्ता नहीं है और मैं पीछे छूट गई हूं. अभी भी मुझमें उम्मीद बाकी है. एक दिन मैं अपने सपनों तक पहुंच जाऊंगी और वह बाहे खोलकर मेरा स्वागत करेंगे.”

संजय दत्त की पहली शादी से हुई बेटी त्रिशला अब लगभग 29 साल की हो गई हैं और वे अपने पिता संजय दत्त और सौतेली मां मान्यता दत्त के साथ नहीं रहतीं. वे अमेरिका में रहती हैं जिससे मिलने संजू बाब और मान्यता अक्सर वहां जाया करते हैं. त्रिशला सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और उनके लाखों की तादात में फॉलोवर्स भी हैं. ऐसा बताया जाता है कि जब साल 2008 में संजय ने अपनी उम्र से 20 साल छोटी मान्यता से शादी की तब उनकी फैमिली का कोई भी मेंबर कोर्ट में नहीं पहुंचा था. ये बात अलग है बाद में सभी साथ हो गए, मीडिया ने कयास लगाए थे कि घरवाले इस शादी से शायद खुश नहीं होंगे. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि मान्यता और त्रिशला की उम्र में सिर्फ 8 साल का गैप है. जी हां, मान्यता की उम्र 37 साल है जबकि त्रिशला अब 29 की हो गई हैं. त्रिशला के अलावा संजय और मान्यता के दो और बच्चे शाहरान और इकरा दत्त हैं जो जुड़वा हुए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button