100 करोड़ कमाने के बाद भी फ्लॉप रही ये बॉलीवुड फिल्में, नंबर 3 का रहा सबसे बुरा हाल

DMCA.com Protection Status

बॉलीवुड में तो फिल्मो के बनने में कभी कोई कमी नहीं आती, हर फ्राइडे को एक नई फ़िल्म रिलीज़ होने को तैयार रहती है। ऐसे में कई फ़िल्म फ्लॉप होती है और कई हिट, लेकिन कभी कभी फिल्मे महज स्टार कास्ट के वजह से हिट होती है जबकि असलियत में वो फ्लॉप हो जाती है। कहने का मतलब है की फिल्म की कमाई तो सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर लेती हैं जो की किसी भी फिल्म को हिट की श्रेणी में लाने के लिए काफी है मगर असलियत में फिल्म की कहानी लोगो के दिलों में कुछ खास छाप नहीं छोड़ पाती। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मो के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो कमाई में तो हिट रही मगर असल में फ्लॉप ही मनी गयी।

रेस 3

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है सलमान खान की फ़िल्म रेस 3 का, बता दें की ये फ़िल्म सौ करोड़ से ज्यादा कमाने पर कामयाब का दर्जा तो पा गयी मगर हिट नहीं हो पाई और ये तो इस फ़िल्म के रिलीज़ होने से पहले देखा गया था कि इस फ़िल्म पे कितने सारे मज़ाक भी बने थे और इसे कितना ट्रॉल किया गया था। बता दें की साल 2018 की सबसे ज्यादा ट्रॉल होने वाली फ़िल्म है।

दिलवाले

अगला नाम इस लिस्ट मे आता है शाहरुख खान की फ़िल्म दिलवाले का, ये फ़िल्म एक बहुत अच्छी कोशिश थी एवरग्रीन ‘दिलवाने दुल्हनिया ले जाएंगे’ के कपल शाहरुख और काजोल को फिर से साथ लाने के लिए। इन जोड़ी को एक बार फिर से साथ में देखने के लिए लोग काफी उत्सुक थे और यही वजह थी यह फ़िल्म के सौ करोड़ पार तो कर गयी मगर इस फ़िल्म ने भी लोगो के दिल में अपनी जगह नहीं बनाई नतीजा ये फ़िल्म भी फ्लॉप हो गई।

ट्यूबलाइट

हमारी अगली फ्लॉप फिल्म है ट्यूबलाइट है, इस फ़िल्म के लिए सलमान ने बहुत मेहनत की और कुछ अलग दिखाने की भी पूरी कोशिश की लेकिन वो इसमे सफल नहीं हो पाय। यहां तक कि इसमे तो शाहरुख ने केमियो का किरदार भी निभाया मगर इस सब के बावजूद भी कोई फायदा नहीं हुआ। फ़िल्म ने कमाई तो कर ली सौ करोड़ से ज्यादा पर फिर भी फ्लॉप हो गई।

जय हो

इस फ़िल्म के जरिए सलमान खान ने चाहा था कुछ अच्छा और अलग दिखाने का, इसके जरिए वो लोगो की मदद करने का और सामाजिक बदलाव का एक मुहिम शुरू करना चाहते थे पर वे इसमे पूरी तरह असफल रहे। फ़िल्म चली नहीं तो मुहिम कैसे चलती, जाहिर सी बात है कि जब ये फ़िल्म भी सौ करोड़ कमाने के बावजूद भी एवरेज रही।

शिवाय

शिवाय अजय देवगन की एक्शन डाइरेक्टर के रूप मे पहली फ़िल्म थी, हालांकि इस फ़िल्म ने वैसा कमाल नहीं किया जैसी उम्मीद अजय देवगन को थी इस फ़िल्म से। इस फ़िल्म ने सौ करोड़ का क्लब जॉइन तो कर लिया लेकिन इसकी कहानी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और इस वजह से ये फ़िल्म चल नहीं पाई।

ठग्‍स आफ हिंदुस्तान

हाल ही में रिलीज हुई यह फ़िल्म बहुत बड़े बजट पर बनी थी, इसकी एडवांस बुकिंग की वजह से फ़िल्म का पहला दिन तो अच्छा रहा पर लोगो और क्रिटिक के बुरे रिव्यू के वजह से फ़िल्म आगे कुछ खास नहीं कर पाई। ये अमिताभ बच्चन की पहली सौ करोड़ कमाने वाली फ़िल्म है और आमिर खान की बहुत दिनो बाद एक फ्लॉप फ़िल्म।

यह भी पढ़ें :

Recommended For You

About the Author: Kumar Gourav

Leave a Reply