अध्यात्म

हर दुखी व्यक्ति को करने चाहिए शनिदेव के ये 3 उपाय, खुशियाँ कदम चूमेगी

दुःख एक ऐसी चीज हैं जो जिंदगी में बार बार आ जाता हैं. आज के ज़माने में हर दूसरा व्यक्ति आपको दुखी ही मिलेगा. बस फर्क इतना होता हैं कि किसी का दुःख छोटा होता हैं तो किसी का बड़ा. वहीं कई बार लोग ऐसी साड़ी सी बातों को लेकर भी दुखी हो जाते हैं जिनके बारे में जान ज्यादा दुखी लोग हंस पड़ेंगे. खैर सबका दुःख को महसूस करने का अपना अलग पैमाना होता हैं. जब बात दुखों से छुटकारा पाने की आती हैं तो आपको अपने दुर्भाग्य को दूर भगाना होता हैं. आपके इस काम में शनिदेव मदद कर सकते हैं. यही वजह हैं कि हम आपके लिए ये उपाय लेकर आए हैं.

पहला उपाय: दीपक और मंत्र

शनिदेव के नाम का दीपक तो आप में से कई लोग शनिवार को लगाते ही होंगे. बस इसी दौरान आप एक छोटा सा काम और कर दे तो आपके कई दुःख अपने आप ही ख़त्म हो जाएंगे. सबसे पहली बात ये ध्यान रखे कि आप सरसों या तिल के तेल का दीपक लगाए. इस दीपक में काले तिल के कुछ दाने भी डाल दे. जब भी ये दीपक लगाए और हाथ जोड़े तो साथ में इस शनि मंत्र का जाप करे – ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: ये मंत्र आपको हाथ जोड़ 7 बार बोलना हैं. मंत्र समाप्त होने के बाद शनिदेव को सपनी समस्यां बताए और दोबारा 7 बार इसी मंत्र का उच्चारण करे. ऐसा 7 शनिवार तक करने से आपके बताए गए दुःख जल्द दूर हो जाएंगे.

दूसरा उपाय: घोड़े की नाल

काले रंग की लोहे की घोड़े की नाल खरीद कर ले आए. इसे शनिदेव की पूजा के दौरान एक काले कपड़े के ऊपर रखे. अब शनिदेव से अपने परिवार की सुरक्षा की विनती करे. इसके बाद इस घोड़े की नाल को तेल में डुबो के नहला दे. अब एक काला धागा ले और घोड़े की नाल को अपने घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में लटका दे. इससे आपके घर कोई भी बुरी या नेगेटिव शक्ति नहीं आ पाएगी. ये आपके दुश्मनों को भी दूर रखने का काम करेगी.

तीसरा उपाय: काला धागा

एक नारियल ले और उसके ऊपर काला धागा बाँध दे. अब इस नारियल को हाथ में लेकर शनिदेव के सामने पूजा की मुद्रा में बैठ जाए. इसके बाद आपको इस मंत्र का 51 बार जाप करना हैं – ॐ शन्नोदेवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये शन्योरभिस्त्रवन्तु न:। इसके बाद नारियल से काला धागा निकाल ले और उसे अपने हाथ में बाँध ले. वहीं नारियल को फोड़ घर के सभी सदस्य मिल कर खा ले. ये काला धागा आप घर में बाकी लोगो की कलाई पर भी बाँध सकते हैं. ये धागा आपको दुर्भाग्य और मुसीबत से बचने का कार्य करेगा. इसलिए आप अपने हाथ में इसे हमेशा पहने रहे. इस उपाय को तीन से चार महीने में क बार करते रहे. शनिदेव की कृपा बनी रहेगी.

उम्मीद हैं कि आपको हमारी दी गई जानकारी पसंद आई होगी. आप इसे दूसरों के साथ भी शेयर कर दे. इस तरह वे लोग भी इस उपाय का लाभ उठा अपने दुखों से छुटकारा पा सकेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button