अन्य

साल भर पहले दंपत्ति को बच्ची पकड़ा गया था शख्स, कहा- जरा पकड़ो मैं पानी पीके आता हूं और फिर..

कभी कभी ऐसी हैरान कर देने वाली ख़बरें आती हैं जिसे सुनकर आपका इंसानियत पर से भरोसा उठ जाता है. माता-पिता के लिए उनके बच्चे उनकी जान होते हैं. वह अपने बच्चों के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं. लेकिन कैसे होते हैं वो माता-पिता जो अपने बच्चों को किसी और के हवाले कर के जाते हैं और फिर कभी नहीं लौटते. ऐसा ही एक केस सामने आया है आगरा से जहां एक डेढ़ साल की बच्ची का पिता एक दंपत्ति को अपनी बच्ची पकड़ाकर हमेशा के लिए रफूचक्कर हो गया. क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं.

ये है मामला

दरअसल, साल भर पहले एक व्यक्ति अपनी डेढ़ साल की बच्ची एक दंपत्ति को देकर कहता है कि, “जरा इसे पकड़िये, मैं पानी पीके आता हूं”, लेकिन अफ़सोस की बात है कि वह कभी नहीं आया और अपनी बच्ची को उस दंपत्ति के हवाले करके चला गया. इस बात को साल भर से ज्यादा का समय होने वाला है, लेकिन बच्ची का पिता अभी तक मिल नहीं पाया है. दंपत्ति अभी भी बच्ची के पिता के लिए उसे लेकर दर-दर-भटक रहे हैं. जिस दंपत्ति को युवक ने बच्ची पकड़ाई थी वह आगरा के रहने वाले हैं और उसके माता-पिता को ढूंढते-ढूंढते मैनपुरी तक पहुंच गए हैं.

वहां पहुंचकर उन्होंने जिला अधिकारी को सारी आप बीती सुनाई और पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र लिखा. उन्होंने कहा कि इतने समय तक तलाश करने के बावजूद वह बच्ची के माता-पिता को ढूंढने में असमर्थ रहे. कृपया हमारी मदद करें कि हम बच्ची को उसके मां-बाप तक पहुंचा सके.

आगरा के बिजली घर क्षेत्र से जुड़ा यह मामला है जब 1 साल पहले थाना सदर बाजार के रहने वाले निवासी करुआ कुशवाहा अपनी पत्नी रामवती के साथ कहीं जाने के लिए बिजली घर चौराहे पर सवारी का इंतजार कर रहे थे. तभी एक शेखर नाम का शख्स वहां आया और उसने अपनी बच्ची उन्हें पकड़ा दी. उसने कहा कि आप जरा इसे पकड़ लीजिये मैं पानी पीकर आता हूं. इसके बाद वह कभी वापस नहीं लौटा. हालांकि, वह काफी देर तक उसका इंतजार करते रहे लेकिन वो वापस नहीं आया.

पहले से हैं 4 बेटियों के पिता

इसके बाद दोनों ने बच्ची के पिता को काफी खोजने की कोशिश भी की लेकिन वह उन्हें कहीं नहीं मिला. करुआ ने बताया कि हम पहले से 4 बेटियों के पिता हैं जिन्हें हम बहुत मुश्किलों से पालते हैं. ऐसे में एक और बच्ची को पालना हमारे बस की बात नहीं है. जब शख्स हमारे पास बच्ची छोड़कर गया तब हम मेहनत मजदूरी करने के लिए किसी दूसरे शहर जा रहे थे. मेहनत मजदूरी करके ही हमारा घर चलता है.

करुआ ने बताया कि हमें एक नंबर भी मिला था जिस पर हमने कॉल किया लेकिन बार-बार वह नंबर स्विच ऑफ आता था. लेकिन दो दिन पहले कॉल करने पर नंबर मिला और व्यक्ति ने कहा कि वह मैनपुरी का रहने वाला है. इसलिए हम मैनपुरी पहुंच गए और पुलिस को अपनी बात बताई. पुलिस ने अपनी तरफ से पूरी मदद करने का आश्वासन दिया है.

पढ़ें- एक बार फिर से सुनैना ने अपने माता-पिता और ऋतिक पर लगाए गंभीर आरोप, बोली मुझे मारते हैं और….

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button