क्रिकेट

बेहद खूबसूरत है इन 10 क्रिकेटर्स की बेटियां, कोई CA कोई है डायरेक्टर

हमारे देश में फ़िल्मी सितारों के साथ ही क्रिकेटर्स भी लोगों के बीच ख़ास और बड़ी पहचान रखते हैं. क्रिकेटर्स के साथ ही उनके परिवार की भी खूब चर्चा होती है. आज हम आपको भारत के कुछ चर्चित क्रिकेटर्स की बेटियों के बारे में बताने जा रहे है. आइए आज भारत के 10 क्रिकेटर्स की बेटियों के बारे में जानते है. हम आपको बताएंगे कि इन मशहूर क्रिकेटर्स की बेटियां आखिर क्या करती है ?

मंसूर अली खान पटौदी की बेटियां सबा अली खान और सोहा अली खान

मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं. मंसूर अली ने साल 1968 में अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से शादी की थी. शादी के बाद दोनों एक बेटे सैफ अली खान और दो बेटियों सबा अली खान एवं सोहा अली खाना के माता-पिता बने. सबा पेशे से ज्वेलरी डिजाइनर हैं.

वहीं मंसूर और शर्मिला की छोटी बेटी सोहा अली खान बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री काम कर चुकी हैं लेकिन वे असफल रही. उन्होंने अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी. अब वे अपना घर-परिवार संभाल रही हैं.

कपिल देव और अमिया देव

भारत को साल 1983 में विश्वकप जीताने वाले दिग्गज कपिल देव ने रोमी भाटिया से शादी की थी. दोनों की बेटी का नाम अमिया देव है. अमिया फिल्म ’83’ में सहायक निर्देशक के रुप में काम कर चुकी हैं.

अनिल कुंबले और आरुनी कुंबले

अनिल कुंबले भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रहे हैं. साल 1999 में अनिल ने तलाकशुदा चेतना रामतीर्थ से शादी की थी. दोनों की बेटी का नाम स्वस्ति कुंबले है जो कि फिलहाल ‘द इंटरनेशनल स्कूल बैंगलोर’ में पढ़ाई कर रही है.

वहीं अनिल एक सौतेली बेटी के पिता भी हैं. दरअसल उनकी पत्नी की पहली शादी से एक बेटी आरुनी कुंबले है. उसे अनिल ने खुशी खुशी-खुशी अपनाया और उसे अपना सरनेम भी दिया. 29 साल की आरुनी पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं.

सौरव गांगुली और सना गांगुली

भारत के मशहूर क्रिकेटर रहे सौरव गांगुली ने डोना गांगुली से शादी की थी. दोनों की 22 साल की बेटी सना गांगुली हैं. फिलहाल सना इंग्लैंड में ‘ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय’ में पढ़ाई कर रही हैं.

सचिन तेंदुलकर और सारा तेंदुलकर

‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर सबसे ज्यादा पॉपुलर स्टार किड्स में से एक हैं. उनकी एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.

अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी सारा सोशल मीडिया पर भी खूब लोकप्रिय हैं. इंस्टा पर उनके 26 लाख से ज्यादा फ़ॉलोअर्स हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू और राबिया सिद्धू

पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी का नाम राबिया सिद्धू हैं. राबिया फैशन स्टाइलिस्ट और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं.

संजय मांजरेकर और देविका मांजरेकर

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर संजय मांजरेकर की बेटी का नाम देविका मांजरेकर है. देविका एक किचन स्टूडियो की मालकिन हैं. साथ ही वे फूड ब्लॉगर भी हैं.

रवि शास्त्री की बेटी आलेका शास्त्री

रवि शास्त्री भारत के लिए काफी क्रिकेट खेल चुके हैं. वे अब कमेंट्री में हाथ आजमाते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच भी रहे रवि ने साल 1990 में रितु सिंह से शादी की थी. साल 2012 में दोनों अलग हो गए थे. दोनों की बेटी का नाम आलेका शास्त्री है. 15 साल की आलेका एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं.

मनिंदर सिंह और रुई पावनी

भारत के पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने मलिल से शादी की थी. कपल की बेटी का नाम रुई पावनी हैं. रुई पावनी की शादी हो चुकी हैं.

किरण मोरे की बेटी रूही मोरे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने रावी मोरे से शादी की थी. कपल की बेटी का नाम रूही मोरे हैं. बताया जाता है कि रूही फिल्म मेकिंग के क्षेत्र में हाथ आजमा रही हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button