बॉलीवुड

यह है ‘तारक मेहता’ के जेठालाल का असली परिवार, पत्नी दिखती है बला की खूबसूरत, बेटी की हो गई शादी

छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेता दिलीप जोशी आज यानी कि 26 मई को 54 साल के हो गए हैं. दिलीप जोशी का जन्म गुजरात के पोरबंदर में 26 मई 1968 को हुआ था. दिलीप जोशी ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया. वे कई फिल्मों में छोटे मोटे रोल में देखने को मिले हालांकि उन्हें असली और ख़ास पहचान मिली छोटे पर्दे से.

dilip joshi

दिलीप जोशी ने छोटे पर्दे के लोकप्रिय धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से सफ़लता और लोकप्रियता हासिल की है. इस धारावाहिक में जेठालाल गड़ा के रोल में अजर आने वाले अभिनेता का असली नाम दिलीप जोशी हैं. दिलीप फैंस के बीच काफी चर्चित और लोकप्रिय हैं.

dilip joshi

बता दें कि शो की शुरुआत से ही दिलीप शो के साथ जुड़े हुए हैं. ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शुरुआत जुलाई 2008 में हुई थी. तब से ही अब तक लगातार 14 सालों तक दिलीप शो से जुड़े हुए है. उनके द्वारा निभाया जाने वाला किरदार ‘जेठालाल’ काफी पसंद किया जाता है. यह तो हो गई दिलीप जोशी की रील लाइफ की बात आइए आपको उनकी असल ज़िंदगी और उनके परिवार के बारे में बताते हैं.

दिलीप जोशी की पत्नी जयमाला जोशी…

dilip joshi

धारावाहिक में दिखाया जाता है कि दिलीप जोशी एक बेटे के पिता है जबकि असल में वे दो बच्चों के पिता हैं. दिलीप ने 21 साल पहले शादी की थी. उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है. दिलीप की पत्नी जयमाला को सुर्ख़ियों में रहने का कोई शौक नहीं है. वे लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं.

दिलीप जोशी की बेटी नीयति, हो चुकी है शादी…

dilip joshi

दिलीप जोशी की बेटी का नाम नीयति जोशी है. मां की तरह ही नीयति भी सुर्ख़ियों में रहना पसंद नहीं करती है. बता दें कि नीयति की शादी हो चुकी हैं. साल 2021 में नीयति शादी के बंधन में बंधी थी.

दिलीप का बेटा ऋत्विक…

dilip joshi

दिलीप जोशी एक बेटे के पिता भी हैं. उनके बेटे का नाम ऋत्विक जोशी हैं.

दिलीप ने इन फिल्मों में किया काम…

dilip joshi

दिलीप ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया है. वे सलमान खान और भाग्यश्री की पहली ही फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में देखने को मिले थे. इसके बाद दिलीप ने बड़े पर्दे पर हम आपके है कौन, हमराज, दिल है तुम्हारा, फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी जैसी कई फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरा.

‘तारक मेहता’ से पहले कई धारावाहिक का रहे हिस्सा…

dilip joshi

दिलीप ने ‘तारक मेहता’ से पहले और भी कई टीवी धारावाहिकों में काम किया है. बताया जाता है कि उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था और वे 12 साल की उम्र से अभिनय कर रहे हैं. दिलीप ने हम सब बराती, मालिनी अय्यर, एफआईआर, ये दुनिया है रंगीन, कभी ये कभी वो, कोरा कागज, दो और दो पांच, क्या बात है जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button